Khinvsar News, Nagaur : पीसीसी सदस्य और कांग्रेस सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरेंद्र मिर्धा के पुत्र राघवेन्द्र मिर्धा ने नागौर के खींवसर का दौरा किया और इस दौरान मिर्धा ने विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया और आमजन से मुलाकात की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं खींवसर में प्रदेश कांग्रेस सदस्य राघवेन्द्र मिर्धा ने कृषि मण्डी के लिए राजस्थान सरकार की तरफ से आवंटित भूमि के सटीक स्थान का अवलोकन किया. मिर्धा ने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री हरेन्द्र मिर्धा के प्रयासों से खींवसर में नव प्रस्तावित कृषि मण्डी के लिए भूमि आवंटित की गई.


राघवेन्द्र मिर्धा ने बताया कि अब खींवसर के किसानों को अपनी फसलें बेचने के लिए नागौर नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि खींवसर को शीघ्र ही कृषि मण्डी की सौगात मिलेगी. सरकार ने कृषि मण्डी के लिए खींवसर में भूमि का आवंटन कर दिया है. पूर्व कैबिनेट मंत्री हरेन्द्र मिर्धा के प्रयास से सरकार ने खींवसर में प्रस्तावित कृषि मण्डी के लिए भूमि का आवंटन किया है और शीघ्र ही कृषि मण्डी भवन का निर्माण कार्य शुरू होगा.


खींवसर में कृषि मण्डी खुलने से खींवसर के किसान अपनी फसलें खींवसर मण्डी में बेंच पाएंगे और उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा. जिससे किसानों का समय और पैसा दोनों बचेगा. खींवसर में कृषि मंडी क्षेत्र में किसानों के लिए बेहद फायदेमंद होगी. अब तक किसानों को 45 किमी दूर नागौर कृषि मण्डी जाना पड़ता था.


वहीं खींवसर में कृषि उपज मंडी खुलने की सौगात मिलते ही खींवसर सहित आसपास के क्षेत्रों के किसानों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. किसानों का कहना है कि खींवसर में कृषि उपज मंडी खुलने पर उन्हें काफी फायदा होगा और किसान अपनी फसलों को अन्यत्र ना जाकर यही खींवसर में ही उचित भाव में बेच सकेंगे.


इसके साथ ही किसानों ने पूर्व केबिनेट मंत्री हरेंद्र मिर्धा और पीसीसी सदस्य राघवेन्द्र मिर्धा का आभार जताया. इस दौरान मिर्धा के साथ ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पुसाराम आचार्य और भोपालराम लोमरोड़ साथ रहे.


रिपोर्टर - दामोदर ईनाणियां 


नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था