Nagaur: नागौर के कुचामन शहर में गुर्जर समाज जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह आयोजित किया गया. मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अंतरसिंह भड़ाणा ने कहा कि गुर्जर समाज अपनी राजनीतिक व सामाजिक ताकत को पहचानें. उन्होंने कहा कि समाज को राजनीतिक रूप से एकता दिखानी होगी, जहां जहां सामाजिक रूप से विधानसभा क्षेत्र जो प्रभावित गुर्जर बाहुल्य है, वहां पर अपनी मजबूती के लिए काम करना होगा. इस दौरान उन्होंने शिक्षा और प्रतिभाओं और समाज के युवाओं सहित लोगों को राजनीतिक भागीदारी निभाने की भी बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह की अध्यक्षता करते हुए एडीएम गंगरार रामसुख गुर्जर ने कहा कि गुर्जर समाज की प्रतिभाओं को शिक्षा के क्षेत्र में परचम लहराना होगा, तभी सही मायने में सपना साकार होगा. एडवोकेट राजेश गुर्जर ने कहा कि गुर्जर समाज को सामाजिक रूप से शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने और प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने की पहल करनी चाहिए. विशिष्ट अतिथि प्रधान नावां संतोष गुर्जर, एडवोकेट राजेश गुर्जर, बजरंगलाल गुर्जर, हनुमान गुर्जर जिलिया, कोऑपरेटिव सोसायटी चेयरमैन दीपपुरा चेनाराम गुर्जर, व्यवस्थापक श्रीराम गुर्जर, सरपंच गोविंदसिंह कसाना, कोऑपरेटिव चेयरमैन जिजोट गिरधारी गुर्जर, समाजसेवी भंवरलाल गुर्जर हुड़िया, रामनारायण गुर्जर सहित ने संबोधित किया.


पूर्व विधायक व गुर्जर आरक्षण में आगे रहने वाले अंतर सिंह भडाणा ने कहा कि वर्तमान समय में जहां गुर्जरों के साथ कांग्रेस ने भी अच्छा नहीं किया. पायलट जैसे नेता ने प्रदेश में सत्ता हासिल करने में प्रमुख भूमिका निभाई, उनको आज संघर्ष करना पड़ रहा है, जबकि गुर्जरों ने बढ़ चढ़कर वोट दिए थे, तो वहीं उन्होंने गुर्जर समाज के आरक्षण को पूर्णतया कानूनी अमलीजामा पहनाने की वकालत करते हुए कहा कि भाजपा में हमेशा गुर्जरों ने समाज ने आस्था दिखाई हैं, तो भाजपा से भी इस बार राजनीतिक रूप से प्रतिनिधित्व की मांग करेंगे. उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए गुर्जर समाज गुर्जर आरक्षण आंदोलन, आरक्षण के मुद्दे और योजनाओं को लेकर विभिन्न राजनीतिक मुद्दों को लेकर विस्तार से चर्चा की.


समारोह में नवनिर्वाचित को-ऑपरेटिव चेयरमैन दीपपुरा, चेनाराम गुर्जर सहित सरपंचों, विभिन्न जनप्रतिनिधियों, अधिकारी कर्मचारियों का सम्मान किया गया।. इस मौके पर गुर्जर समाज के राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक और विभिन्न प्रकार के एकता पर चर्चा विस्तार से की गई. इस मौके पर धनराज गुर्जर, एडवोकेट हीराराम गुर्जर, शिक्षाविद पूर्णाराम गुर्जर, उर्मिला गुर्जर, गणेश गुर्जर, गोपाल गुर्जर, दिलीप गुर्जर, हरिराम गुर्जर दीपपुरा, शिक्षाविद रामेश्वर गुर्जर, छात्रसंघ अध्यक्ष सांभर भुवनेश गुर्जर यह मौजूद रहें.


Reporter - Damodar Inaniya


यह भी पढे़ंः