Ladnun: लाडनूं पंचायत समिति सभागार में क्षेत्रीय विधायक मुकेश भाकर ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में विधानसभा क्षेत्र के लिए बजट घोषणाओं के दौरान स्वीकृत विकास कार्यों के अलावा विभिन्न विभागों के आमजन से जुड़े कार्यों के संबंध में अधिकारियों से फीडबैक लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में विधायक मुकेश भाकर ने कहा कि बजट घोषणा के दौरान होने वाले कार्यों को जल्द से जल्द जिम्मेदारी से अधिकारी करवाएं. उन्होंने जलदाय विभाग को क्षेत्र में खराब पड़ी मोटरों को समय पर दुरुस्त करने को लेकर निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम आने से पहले इस से जुड़ी समस्याओं का समाधान कर लें ताकि गर्मी में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो. 


यह भी पढे़ं- नागौरः मेड़ता में 6 सदस्यी टीम ने किया खराब फसल का सर्वे , मूंग और ग्वार-कपास की फसलों का जल्द मिलेगा मुआवजा


 


नगरपालिका के अधिकारियों को वार्डों में दीपावली से पहले लाइट्स व कचरा संग्रहण को लेकर जिम्मेदारी से काम करने निर्देशित किया. विधायक भाकर ने बैठक में मौजूद चिकित्सा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग, कृषि विभाग, बिजली विभाग के अधिकारियों से विभाग वार जानकारी ली.


करंट बालाजी चौराहे को लेकर विधायक ने दिखाई गंभीरता
करंट बालाजी चौराहे पर आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर विधायक मुकेश भाकर ने गंभीरता दिखाई. उन्होंने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता जितेंद्र जांगिड़ को यहां पर होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर सुझाव मांगा. इसके बाद विधायक भाकर ने तुरंत प्रभाव से एनएचएआई के अधिकारियों से मोबाइल के जरिए बात की और मौका देख कर उचित समाधान के करने के निर्देश दिए. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कमलेश कस्वा से विधायक ने अस्पताल के रिक्त पदों व संसाधनों को लेकर जानकारी मांगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां पर अभी सोनोलॉजिस्ट का पद खाली पड़ा है. जिस विधायक ने जल्द ही रिक्त पदों को भरवानें का आश्वासन दिया.


क्या बोले तहसीलदार डॉ. सुरेंद्र भास्कर 
बैठक में मौजूद तहसीलदार डॉ. सुरेंद्र भास्कर ने विधायक को जानकारी देते हुए बताया की फसलों को लेकर अभी गिरदावरी व क्रोप कटिंग का काम चल रहा है उन्होंने बताया कि यहां पर अतिवृष्टि नहीं हुई है. तहसीलदार भास्कर ने कहा कि अभी एकदम सही तरीके से क्रॉप कटिंग की जा रही है. बैठक में जलदाय विभाग के जेईइन रमन ठोलिया ने बताया की विधायक के द्वारा स्वीकृत कराए गए सभी हैडपंप खुदवा कर चालू करवा दिए गए है. विधानसभा क्षेत्र में गायों में फेली लंपी बीमारी को लेकर पशु चिकित्सकों से बात कर जानकारी ली.


बिजली विभाग काम में ना करें बहानेबाजी
मुकेश भाकर ने ग्रामीण और शहरी निगम के अधिकारियों को किसी भी काम के लिए ग्रामीणों से बार बार चक्कर न लगवाने और बहानेबाजी छोड़कर जिम्मेदारी से काम करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह पर लो वोल्टेज जैसी समस्या के साथ व नए ट्रांसफार्मर लगाने है. ऐसे कार्यो को विभाग के अधिकारी प्राथमिकता के साथ करे.


बैठक में मौजूद रहे ये लोग
बैठक में उपखंड अधिकारी अनिल कुमार गढ़वाल, तहसीलदार सुरेंद्र भास्कर, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश मेव, विकास अधिकारी भंवराराम कालवी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. कमलेश कस्वा, पीडब्ल्यूडी सहायक अभियंता जितेन्द्र जागीड़, बिजली विभाग से राजकुमार तुनगरिया, पशुपालन विभाग डॉ.धर्मेन्द्र चौधरी, नगरपालिका उपाध्यक्ष मुकेश खीची, पार्षद नौशाद सिसोदिया, सरपंच हरदयाल रुलानिया, हरेंद्र गढ़वाल सहित कई लोग मौके पर मौजूद रहे.


Reporter- Hanuman Tanwar