Jayal: नगौर जिले के जायल में टीबी मुक्त अभियान को लेकर खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में बैठक आयोजित  की गई. बैठक में डॉ राव ने कहा कि टीबी मुक्त ग्राम पंचायत अभियान को लेकर लोगों में जन जागरूकता पैदा करना, जन भागीदारी बढ़ाना, टीबी रोगियों का शीघ्र निदान एवं उपचार करना अन्य विषयों के बारे में जानकारी दी गयी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीसीएमओ डॉ गणेश भगवान आसोपा ने टीबी रोग से मुक्त बनाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाने, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से टीबी के मरीजों को नियमित दवा उपचार देकर जड़ से टीबी को खत्म करने की अपील की. इस मौके पर सुपरवाईजर मुकेश बेड़ा  बताया कि 17 अक्टूबर से टीबी मरीजों की पहचान के लिए घर - घर सर्वे अभियान में कठोती के ज्याणी, डेह के सोनेली, सोमणा, कसनाऊ के अड़वड़ ओर बड़ी खाटू के वार्ड नंबर दस और ग्यारह में यह अभियान चलाया जायेगा.


 इस दौरान ब्लोक आशा सुपरवाईजर श्रवण कुमार ने बताया की सर्वे करने वाली आशा को प्रति परिवार और स्फूटम सैम्पल के ट्रांसपोर्टेशन के लिए मिलने वाली प्रोत्साहन राशि के बारे में भी जानकारी दी.  सीनियर ट्रीटमेन्ट सुपरवाईजर मुकेश बेड़ा ने बताया कि 17 अक्टूबर से टीबी मरीजों की पहचान के लिए घर - घर सर्वे अभियान में कठोती के ज्याणी, डेह के सोनेली, सोमणा, कसनाऊ के अङवङ ओर बङी खाटू के वार्ड नम्बर दस व ग्यारह मे यह अभियान चलाकर टीबी मरीजों की जांच की जायेगी.


इस मौके पर डॉ. जावेद अहमद, नथमल बैरवाल भंवराराम और हुक्मसिंह वार्डबाय अन्य लोग मौजूद रहें.


Reporter: Domodar Inaniyan