Parbatsar: नागौर के परबतसर में इंडियन फैडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स (आई.एफ.डब्ल्यू.जे.) के प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ गुरुवार को परबतसर दौरे पर रहे. डाक बंगला परबतसर पर प्रदेशाध्यक्ष राठौड़ का माला और साफा पहनाकर स्थानीय पत्रकार साथियों ने स्वागत किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राठौड़ ने पत्रकारों के अनेक प्रकार के मुद्दों पर चर्चा करते हुए संगठन की प्रमुखता के बारे में बताया. साथ हीं, आगामी 26 जून को नागौर में जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है, जिस पर भी सभी साथियों को शामिल होने का आग्रह किया. साथ हीं कहा कि नागौर में पहली बार पत्रकारों के लिए इस प्रकार का सम्मेलन आयोजित हो रहा है, जिसके लिए हमें सम्मेलन को ऐतिहासिक सफल बनाना है. हमारी एकता और अखंडता का परिचय देना है. 


राठौड़ ने जिलास्तरीय पत्रकार सम्मेलन की जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य जिले के सभी पत्रकारों का एक दूसरे से परिचय और पत्रकारों की समस्याओं पर विचार विमर्श करना. पत्रकारिता के क्षेत्र में वरिष्ठ पत्रकार साथियों का अनुभव वो भी बताना इसके अलावा सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए दी जा रही योजनाओं में जो वंचित हैं, उन्हें भी योजनाओं का लाभ मिल सके. उसके लिए भी मिलकर प्रयास करना है. 


पत्रकारों के लिए भूखंड आवंटन में क्या दुविधा आ रही है, उसके लिए भी प्रयास करके उन्हें दूर करना. साथ हीं, अधिस्वीकृत पत्रकार श्रेणी में किस प्रकार से लाभ मिल सकता है. उसकी जानकारी करके सरकार से उन सुविधाओं का लाभ पहुंचना है. 


इसके लिए राठौड़ ने कहा कि अभी साथियों को संगठन का सदस्य बनकर प्रत्येक उपखंड क्षेत्र पर उपखंड इकाई का गठन करना. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राठौड़ के निर्देशन में परबतसर आई.एफ.डब्ल्यू.जे उपखंड इकाई कार्यकारिणी का गठन किया गया, जहां सर्वसहमति से अध्यक्ष पद हेतु संवाददाता सुरेंद्र पारीक को अध्यक्ष घोषित किया गया. राठौड़ ने उपखंड इकाई अध्यक्ष सुरेन्द्र पारीक का माला पहनाकर स्वागत किया और बधाई दी. 


यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई


इस दौरान पत्रकार संघ परबतसर अध्यक्ष जगदीश सिंह, वरिष्ठ पत्रकार धर्मनारायण केरापा, सुरेश ढाका, दामोदर पारीक, रामावतार वैष्णव, सुनील सोनी, दिलीप सिंह, जुगल शर्मा, सुभाष पारीक सहित स्थानीय पत्रकार मौजूद रहे. 


Reporter- Hanuman Tanwar


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें