Merta: नागौर जिले के रियांबड़ी उपखंड के ग्राम थांवला के चारभुजा नाथ मंदिर प्रांगण में वीरवर राव जयमल राठौड़ स्मृति संस्थान ठिकाना थांवला मे मीरा व्याख्यान माला समारोह पर पोस्टर विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसमें बीकानेर संभाग प्रचार-प्रसार प्रमुख संघ गजे सिंह गागुड़ा संस्थान सचिव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा पर व्याख्यान किया. उसके बाद पूर्व पुलिस अधीक्षक जयपुर नरपत सिंह भानास ने इस कार्यक्रम से पूर्व कार्यक्रम की संपूर्ण जानकारी देते हुए आमजन से इस कार्यक्रम में आकर आनंद लेने और कार्यक्रम को जीवंत करने के लिए ग्रामवासियों से अपील की. 


कार्यक्रम का शुभारंभ चारभुजा नाथ की पूजा अर्चना के बाद समारोह में उपस्थित सभी महिला-पुरुषों और बच्चों द्वारा चारभुजा नाथ महाराज के साथ-साथ मीराबाई के जयघोष के साथ शुरुआत की गई. 


उसके बाद काफी लोगों ने भक्तोंशिरोमणि मीरा बाई की जीवनी पर अपने-अपने विचार रखें. इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने की अपील की गई. इस मौके पर नागौर जिला परिषद मनोहर सिंह, जालम सिंह, राजेंद्र सिंह, सरपंच प्रतिनिधि अटल महावर पुष्पेंद्र सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुषों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाते हुए कार्यक्रम को सुंदर ढंग से आयोजित करने का प्रण लिया. 


सभी ने मिलकर आमजन तक एक संदेश पहुंचाया कि भक्तोंशिरोमणि मीराबाई की व्याख्यानमाला के इस अवसर पर आयोजित समस्त कार्यक्रमों में अधिक से अधिक संख्या में पधार कर समाज को गौरवांवित करें. यह कार्यक्रम वीर वर राव जयमल राठौड़ स्मृति संस्थान द्वारा आयोजित किया जाएगा. 


थांवला चारभुजा मंदिर पर आयोजित किया जाएगा. व्याख्यानमाला समारोह शनिवार 24 सितंबर 2022 प्रातः 10:15 बजे शुरू होगा. इस दौरान थांवला सहित आसपास के क्षेत्र से लोग कथा का आनंद लेने के लिए पहुंचेंगे. 


Reporter- Damodar Inaniya


नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


IAS टीना डाबी को आईएएस प्रदीप गवांडे ने कैसे किया प्रपोज, जानिए कैसे हुई मुलाकात?


मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ