Nagaur: राजस्थान के नागौर में पेशी के दौरान हरियाणा के गैंगस्टर संदीप बिश्नोई उर्फ सेठी हत्याकांड के मामले में नागौर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया. पुलिस ने इस पूरे मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के दीप्ति गैंग के एक सदस्य की हत्या का बदला लेने के लिए संदीप सेठी की गोली मारकर हत्या कर दी. नागौर के एसपी राममूर्ति जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इस पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस के द्वारा हरियाणा के गैंगस्टर संदीप बिश्नोई की 19 सितंबर को कोर्ट के बाहर गोली मारकर हुई हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. 


उन्होंने आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के सुनील पंडित ,संदीप लांबा और जितेंद्र कुमार को नागौर पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसके साथ ही पुलिस इन तीनों आरोपीयो से पूछताछ कर रही है. पुलिस का मानना है कि विभिन्न जांच एजेंसियों की 10 टीमों ने गिरफ्तारी को लेकर काम किया. इसके साथ 900 CCTV कैमरे खंगालने के बाद इस पूरी वारदात का पर्दाफाश किया. 


इसके लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने करीब 450 किलोमीटर तक आरोपियों का पीछा किया. इसके बाद पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई. अब पुलिस का मानना है कि इन आरोपियों से पूरे घटनाक्रम से कड़ी से कड़ी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा और तीन और जो आरोपी हैं, उनको भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 


इसके साथ ही पुलिस का यह भी मानना है कि इन आरोपियों से पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. इसके साथ ही इस पूरे प्रकरण से जुड़े हुए कुछ और लोगों के नाम सामने आ सकते हैं. नागौर के एसपी राममूर्ति जोशी ने साफ तौर पर बताया कि यह पूरा प्रकरण जो है, वह आपसी गैंगवार ही है. 


नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि इस पूरी घटना के पीछे 13 साल पहले हिसार में हुए डबल मर्डर और 2015 में दीप्ति गैंग के सहयोगी संदीप गोदारा की हत्या संदीप बिश्नोई उर्फ सेठी गैंग द्वारा किए जाने पर सुनियोजित रूप से बदला लेने के लिए यह हत्या की गई थी. 


वहीं इस मामले में सुनिल उर्फ पंडित भूना हरियाणा , संदीप लांबा हिसार हरियाणा , जितेन्द्र कुमार भूना हरियाणा को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस पूरे घटनाक्रम का मास्टर माइंड सुनिल उर्फ पंडित है, जिसमें पूरे घटनाक्रम की पहले प्लानिंग बनाई थी. पुलिस ने बताया कि एसआईटी टीम द्वारा विस्तृत अनुसंधान किया जा रहा है. 


इस प्रकरण में अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है. साथ ही घटना में प्रयुक्त वाहन और हत्यारों के शोर से शूटर, संसाधन और अन्य सहायता उपलब्ध करवाने वालों और मर्डर की योजना में शामिल अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है. 


Reporter- Damodar Inaniya


यह भी पढ़ेंः 


किशनगढ़ बास: 32 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर दुनिया को कहा अलविदा, जांच में जुटी पुलिस


श्रीमाधोपुर: पुलिस ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को किया गिरफ्तार