Nagaur News: उपखंड मुख्यालय के नेशनल हाईवे पर स्थित जीएसएस के बाहर अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में साठिका खुर्द में 2019 में स्वीकृत जीएसएस अभी तक नहीं बनने को लेकर नाराज किसान पिछले 12 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. इधर, आधिकारियों द्वारा सुनवाई नहीं होने पर अब किसान उग्र आंदोलन करने के लिए तैयार हो गए है.


नाराज किसान अनिश्चितकालीन धरने पर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्रवार को सहायक अभियंता कार्यालय के गेट पर बड़ी संख्या में किसान इकट्ठा हुए और गेट पर नारेबाज़ी करते हुए बैठकर आवागमन ठप कर दिया. इस दोरान पुलिस जब्ता भी मौजूद रहा. करीब एक घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद सहायक अभियंता भवर चौधरी ने किसानों से बात की और 2 दिन का समय और मांगा.


सहायक अभियंता चौधरी ने कहा की किसानों की बात उच्च आधिकारियो तक पहुंचा दी गई है जल्द ही किसानों की मांग पूरी की जाएगी. अखिल भारतीय किसान सभा तहसील अध्यक्ष चुनाराम पालियल ने बताया की 12 दिन से किसान धरने पर बैठे है और अधिकारियों द्वारा उनकी जायज मांग नहीं मानी जा रही है. 8 सितंबर को एमडी ने 33/11 का जीएसएस साठिका में बनाने के लिए समान देने के आदेश तो जारी कर दिए लेकिन उस आदेश की पालना अभी तक नहीं की गई है संबधित ठेकेदार को जीएसएस निर्माण के लिए समान नहीं दिया गया है.


किसानों का कहना है की जब तक साठिका में जीएसएस का निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया जाता तब तक किसान धरने पर बैठे रहेंगे. अब किसानो का सब्र टूट रहा है अब अधिकारियों ने 2 दिन की और मोहलत मांगी है अगर इन दो दिनों में हमारी मांग को नहीं माना गया तो सहायक अभियंता कार्यालय के तालेबंदी की जाएगी और जरूरत पड़ी तो हाईवे भी जाम किया जाएगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रसाशन की होगी.


किसान सतुराम जाणी ने बताया कि आज से 4 साल पहले 6 सितंबर 2019 को साठिका खुर्द 33/11 केवी के जीएसएस की स्वीकृति हुई थी जिसके लिए जमीन का आवंटन भी किया जा चुका है लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते आज दिनांक तक जीएसएस निर्माण का कार्य शुरू ही नहीं किया गया जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है. बारिश की कमी की वजह से इस बार भी किसानों की फैसले चौपट हो गई.


ये भी पढ़ें- Rajasthan- अनिश्चितकालीन पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल से बेहाल लोग, सस्ते डीजल पेट्रोल के लिए यहां रहे पहुंच


ये रहे मौजूद


धरना स्थल पर अखिल भारतीय किसान सभा तहसील अध्यक्ष चुनाराम पालियाल, उपाध्यक्ष कंवराराम गोदारा, साठिका सरपंच शंकरराम, हीमताराम घंटियाल, तेजाराम, पूर्व सरपंच जगमाल सिंह, उम्मेद सिंह, चुनाराम, अखाराम मेघवाल, फत्ताराम मेघवाल, रामेश्वर फौजी, भोमाराम सैन, कुम्भा राम, जगनाथ घन्टीयाल सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे.