Merta, Nagaur News: रियांबड़ी उपखंड के ग्रामीण थांवला में थानेश्वर महादेव सेवा समिति के तत्वाधान में दो दिवसीय शिवरात्रि महोत्सव का धूम धाम से आयोजन किया गया. शिवरात्रि की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कस्बे के युवावर्ग द्वारा निकाली गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिव बारात और भव्य शोभायात्रा थांवला कस्बे सहित आसपास के ग्रामवासियो के लिए एक अमित यादगार छाप छोड़ गईं. शोभायात्रा कस्बे के बस स्टैंड स्थित राष्ट्रीय स्मारक घोषित करीब ग्यारह सौ वर्ष प्राचीन ऐतिहासिक शिव मंदिर से शुरू होकर आर आई भवन, टंकी, पूरा मेड़तिया और उदावत कोटड़ी होकर सदर बाजार, महेश्वरी भवन, बालोतथान स्कूल, तेजा चौक किसान चौराहा होकर वापस शिव मंदिर पहुंची, जहां चामुंडा माता मंदिर कमेटी ओर ग्रामवासियों द्वारा शिव बारात का पुष्प वर्षा के साथ भव्य स्वागत किया गया.


यह भी पढे़ं- आज शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें, साल भर रहेगी भोलेनाथ की कृपा


इस दरम्यान रेवाड़ी में सुसज्जित शिव पार्वती की ढोल-ढमाकों के साथ महा आरती उतारी गई और प्रसाद वितरण किया गया. उत्साहित कार्यकर्ताओं ने इस दरम्यान भव्य रंगीन आतिशबाजी भी की गई. थानेश्वर सेवा समिति के पचासों युवा कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष रोहिताश्व सिंह की अगुवाई में इस भव्य आयोजन को सराहनीय रूप से जिस शानदार तरीके से कार्यक्रम को संपन्न करवाने में खास भूमिका निभाई, उसकी कस्बे वासियों ने जमकर तारीफ करते हुए युवा वर्ग द्वारा धर्म संस्कृति के प्रति नए सिरे से लोगों में जागरूकता पैदा करने के इस जज्बे को सैल्यूट करते हुए इस नई पहल को सदैव कायम रखने की बात भी मीडिया के सम्मुख रखी.


कार्यक्रम में मनीष उपाध्याय पंडित रवि निशांत, वैष्णव लाला, प्रजापत इशू, वैष्णव, नितेश निमावत सहित दर्जनों युवाओं ने सराहनीय योगदान दिया.


महाशिवरात्रि महापर्व पर रियांबड़ी, पादुकलां, जसनगर के शिवालयों में भोलेनाथ के श्रद्धालु भक्तजन महादेव की पूजा-अर्चना जलाभिषेक कर देवों के देव महादेव से खुशहाली की कामना कर रहे.