Nagaur news:  शिविर में राजस्थान सरकार श्रम विभाग, कारखाना एवं बोइलर्स निरीक्षण व राजस्व विभाग मंत्री सुखराम विश्नोई मुख्य अतिथि रहे. जबकि कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. कार्यक्रम की संबोधित करते हुए मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि राजस्थान सरकार जैसा कार्य पूरे देश में कहीं नहीं हुआ. श्रम कार्ड बनवाना श्रमिकों का अधिकार हैं. हर एक श्रमिक का कार्ड बनाया जाएगा. उन्होंने सरकार की योजनाओं की जानकरी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनता के लिए बहुत सी जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चाहे महंगाई राहत कैंप हो या चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जनता को राहत मिली हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल धर्म और नफरत की राजनीति करती हैं. लेकिन जनता सब जान चुकी हैं. जिस प्रकार की योजनाएं कांग्रेस सरकार ने शुरू की हैं इस बार राज्य में पुनः कांग्रेस की सरकार बनेगी. कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने कांग्रेस सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों की जानकरी देते हुए कहा कि मकराना क्षेत्र के लोगों को हर योजना का लाभ मिलेगा. क्षेत्र में भरपूर विकास किया गया और आगे भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हर समय तैयार हैं. 


पिछली बार के शिविर में 2300 मजदूर कार्ड के आवेदन आए उन सभी के कार्ड बन गए. उन्होंने कहा कि मजदूर कार्ड के लिए क्षेत्र में पांच जगहों पर शिविर लगाए जाएंगे. कार्यक्रम के दौरान मंत्री के कर कमलों से सहायता राशि के चेक, श्रमिक कार्ड सहित अन्य योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों को मौके पर ही कार्ड भी वितरित किए गए. इस दौरान सभापति समरीन भाटी, दिलीप सिंह चौहान, दिलीप सिंह गेलासर, भंवराराम डूडी, एडवोकेट मोहम्मद शरीफ चौधरी, मोहम्मद असलम चौधरी, बबलू गैसावत सहित अन्य वक्ताओं ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.


यह भी पढ़े-  राजस्थान पीटीईटी को लेकर बड़ा अपडेट, सीट आवंटन का रिजल्ट जल्द होगा जारी