Nagaur news: लाडनूं के बालाजी मंदिर भैया बगीची में पांच दिवसीय संगीतमय नानी बाई रो मायरों का धार्मिक आयोजन आज संपन्न हुआ. इस मौके पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया. कार्यक्रम का समापन प्रसादी के साथ हुआ.  जानकारी के अनुसार 25 जुलाई को नानी बाई रो मायरो आरंभ हुआ था. दोपहर दो से शाम चार बजे तक आयोजित होने वाली कथा में पंडित संत कुमार बोरायड़ा ने कथा का वाचन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



आयोजन में भगवान की महिमा बताई गई. कथा वाचन करते हुए बोरायड़ा ने कहा कि भगवान और भक्त का रिश्ता अटूट होता है. उन्होंने कहा कि भक्त नरसी की ईश्वर के प्रति अटूट श्रद्धा रही. उन्होंने आस्था का वर्णन करते हुए कहा कि जब भगवान शिव ने प्रसन्न होकर नरसी भक्त को वरदान मांगने के लिए कहा तो उन्होंने धन दौलत को छोड़कर राधा कृष्ण की भक्ति मांगी. 


कथा में उन्होंने कहा कि धन दौलत तो सब कमा लेते हैं. लेकिन ईश्वर का आशीर्वाद हर किसी को नसीब नहीं होता. जब तक मनुष्य में उदारता नहीं होगी तब तक उसका कल्याण नहीं होगा. उन्होंने बोलते हुए कहा कि नरसी जी के मुनीम बन कर मायरें वाली जगह पर भगवान पहुंचे और 56 करोड़ का मायरा भरा. यह ही सच्चे भक्तों की पहचान है. 


यह भी पढ़े-  Rajasthan Election: अशोक गहलोत के गढ़ में ये सीट हर बार हारती है कांग्रेस, BJP की दीदी करती है कमाल