Nagaur news: : डीडवाना के उप कारागृह कार्मिक जेल प्रहरी राजस्थान पुलिस व आर.ए.सी. जवानों के बराबर वेतन देने की मांग पूरी नहीं होने पर अन्न त्याग कर मैस का बहिष्कार आज भी जारी है . जेल कर्मचारियों के मुताबिक राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें आश्वस्त किया था कि उनकी मांग पूरी कर ली गई है लेकिन इसके बावजूद भी उनके आदेश जारी नहीं किए गए हैं जिसके चलते आज तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई है ऐसे में उन्हें वापस आंदोलन की ओर अग्रसर होना पड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जबकि पहले कार्मिको द्वारा आईजी, जिला कलक्टर व एसपी को मुख्यमंत्री व महानिदेशक (जेल) के नाम 10 सूत्रीय मांग पत्र भी सौंपा गया था. जिसमे बताया गया है कि राजस्थान के समस्त जेलों के जेल प्रहरी पूर्ववर्ती सरकार से 9.7.2017 को हुई वार्ता लिखित समझौता लागू कराने एवं जेल प्रहरियों के वेतन-भत्तों को राजस्थान पुलिस तथा आर. ए. सी. के जवानों के बराबर करने की मांग प्रमुखता रखी गई.


ये भी पढ़े- घर से नाबालिग अगवा, बचाने आये भाई और मां का सिर फोड़ा 


मांग पत्र में उल्लेख किया गया था कि सरकार की ओर से 9 जुलाई 2017 का समझौता लागू किया जाए. राजस्थान पुलिस व आर. ए. सी. जवानों के समान ही वेतन-भत्तों का निर्धारण व आदान-प्रदान किया जाए. उच्च कैदी कारागार व दौसा हाई सिक्योरिटी वाले जेलों व अन्य जेलों में एक जेल प्रहरी ही ऐसा कर्मचारी है जो बिना हथियार के अपना कार्य करता है. टाडा कैदी हो या डाकू या गैंगेस्टर व समाज कंटकों की जेलों में देखभाल जेल प्रहरी करता है, तो समान काम समान वेतन-भत्तों का भुगतान किया जाना चाहिए.मुकेश कायल hw नवीन सिंह hw गिरधारी लाल w सुरेश कुमारw जितेंद्र सिंह सहायक जेलर भी मौजूद रहे.