Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों बारिश का मौसम बना हुआ है. मकराना शहर में आज रविवार को दोपहर 12 बजे बारिश का दौर शुरू हुआ जो शाम 5:30 बजे तक जारी रहा. इस दौरान कई इलाकों में पानी भर गया. मौसम विभाग का कहना है कि इसके पीछे की वजह है कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी व पश्चिम बंगाल, उड़ीसा तट के ऊपर बना हुआ है. इसके आगामी 2-3 दिनों में उत्तरी उड़ीसा-छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है.


मकराना में अचानक तेज बारिश से कई इलाकों में पानी भरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि पुलिस थाना से जूसरी की तरफ जाने वाले मुख्य मार्ग पर शाम लगभग 4:30 अचानक बारिश तेज हो गई. इस दौरान वहां लगे ट्रांसफार्मर में अचानक करंट दौड़ गया. जिससे वहां से गुजर रही छह बकरियां करंट की चपेट में आ गई. इस दौरान 5 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक बकरी का इलाज जारी है.


ट्रांसफार्मर में अचानक करंट दौड़ गया


इस दौरान पार्षद इस्लामुद्दीन ने मवेशियों के मालिक को सरकार से आर्थिक सहायता देने की मांग भी की है. वहीं बारिश के कारण शहर के हॉस्पिटल मार्ग, गौड़ाबास, इकबालपुरा, भाकरो की ढाणी सहित विभिन्न क्षेत्रों में बारिश का पानी जमा हो गया. जिससे आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ी. वहीं हॉस्पिटल पर तो दुपहिया वाहनों का आवागमन बंद करना पड़ा.


आवागमन करना पड़ा बंद 


इसी प्रकार शहर के जुसरी रोड़ पर गली नंबर तीन में चल रहे एक निर्माण कार्य पर बारिश के पानी के कारण मिट्टी के कटाव से निर्माणाधीन दीवार भी गिर गई. साथ ही साइट पर मशीनरी सहित सीमेंट, रेती भी भारी मात्रा में पानी में डूब गई. जिससे निर्माण करवा रहे रफीक खाटू वाले को लाखों रुपए का नुकसान पहुंचा.


ये भी पढ़ें- Rajasthan weather Update: मानसून की वापसी से जयपुर में शुरू हुआ रिमझिम फुहारों का दौर, 7 जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट


वहीं रविवार को हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिले खिले नजर आए, क्योंकि तेज धूप के कारण फसलें जलने का अंदेशा बना हुआ था. अब फसलों को पर्याप्त पानी मिल गया है, जिससे किसानों को काफी फायदा हो सकता है. उधर बारिश के बाद उमस व गर्मी से भी राहत मिली है.