Safai Karmchari Recruitment 2023: नगौर जिले के लाडनूं नगर पालिका में सफाई कर्मी भर्ती 2023 में घोटाले का आरोप लगा है.  दोषी कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई. इसको लेकर मंगलवार को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी अनिल कुमार को सौंपा गया और उपखंड कार्यालय के सामने वाल्मीकि समाज की महिलाओं के जोरदार प्रदर्शन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर CM गहलोत ने दी श्रद्धांजलि- कहा शांति और विकास के लिए पूर्व पीएम ने किया जीवन न्योछावर


 जानकारी के अनुसार लाडनूं नगर पालिका मंडल के जरिए अप्रैल 2023 में सफाई कर्मी की भर्ती प्रक्रिया की गई थी. लाडनूं के वाल्मीकि समाज के जरिए सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि पालिका में कार्यरत तत्कालीन अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र मीणा एवं संजय बारासा ने मिलीभगत कर अपनी मनमर्जी से अपने चहेते लोगों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से नियम विरुद्ध प्रक्रिया कर नियुक्तियां प्रदान की. ज्ञापन में बताया गया कि सामान्य वर्ग की भर्ती में कितने स्वीकृत पद हुए.इसमें किसी भी प्रकार की कोई सूचना प्रकाशित नहीं की गई और ना ही नगर पालिका मंडल लाडनूं में नोटिस बोर्ड पर चस्पा किए गए.ज्ञापन में नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए है.


जांच की मांग


मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी अनिल कुमार को सौंपें गए ज्ञापन में सफाई कर्मी भर्ती में किए गए घोटाले की जांच कर दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने तथा नियम विरुद्ध दी गई नियुक्तियों को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग रखी.


महिलाओं ने किया झाड़ू के साथ प्रदर्शन
ज्ञापन से पहले वाल्मीकि समाज की महिलाओं ने झाडू के साथ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. इस दौरान वाल्मीकि समाज के ताराचंद सांगेला जसकरण सुर्या, सुशील तेजस्वी, आरती देवी धवल, शनि पंवार, गिरधारी चंदेलिया, ताराचंद लोहिया, रोहित पड़ियार, श्यामलाल चवंरिया के अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिंह ओंडिट, पार्षद राजेश भोजक सहित कई लोग मौके पर मौजूद रहे और सफाई कर्मियों की भर्ती मामले में निष्पक्ष जांच कि मांग की.


यह भी पढ़ेंः Rajasthan- करोड़ों के कैश और गोल्ड का खुला राज, सच जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान