Pali: जिला मुख्यालय सहित जिले के समस्त उपखंड मुख्यालय पर हजारों की तादाद में भगवान गणेश की मूर्तियों को तैयार करने में शिल्पकार जुट चुके हैं. वैश्विक कोरोना महामारी के बाद 2 साल बाद मूर्तिकारों में जोश एवं उत्साह देखा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक साथ हजारों की तादात में जहां जिला मुख्यालय पुराना बस स्टैंड एवं इंदिरा कॉलोनी रोड पर गणेश मूर्तिया तैयार हो रही है. उपखंड मुख्यालय पर भी सैकड़ों शिल्पकार मूर्तिकार भगवान रिद्धि-सिद्धि के देव गणेश की मूर्ति बनाने में जुटे हैं. गणेश चतुर्थी पर्व को देखते हुए जिले भर में उत्साह देखा जा रहा है. 


जिले के अधिकांश तालाबों एवं सरोवरों में इस बार पर्याप्त बरसात के कारण पानी आ जाने से लोगों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है और इस बार गणेश चतुर्थी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. भगवान गणेश के इस पावन पर्व पर अभी से जिले भर में तैयारियां की जा रही है. 


फिल्म शिल्पकारओं एवं मूर्तिकारओं द्वारा तरह-तरह की मूर्तियों का तैयार करवाया जा रहा है. यह मूर्तियां 2 हजार से लगाकर 25 हजार रुपये दाम में बेची जाएगी. तरह-तरह के रंगों और कारीगरी से सज्जित भगवान गणेश की मूर्तियओं को अंतिम रूप देने में यह मूर्तिकार जुटे हैं. 


Reporter-Subhash Rohiswal


पाली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें 


Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार


'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'