Pali News: पाली शहर के पुराना बस स्टैंड के पास स्थित वैध सेन समाज की बगीची में दुल्हन गायत्री ने दूल्हे कर्मवीर के साथ फेरे लिए .इस शादी की खास बात ये रही कि दुल्हन के माता पिता का फर्ज किन्नर गादीपति आशा कुंवर ने निभाया. 
खास बात  यह रही की आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की इस बेटी की शादी में किन्नर गादी पति आशा कंवर ने कन्यादान किया.साथ ही  बेटी को सोने - चांदी की ज्वेलरी भेंट में  दी. साथ ही बारात का स्वागत करने बड़ी संख्या में किन्नर समाज भी सम्मिलित हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन्नर गादी पति आशा कंवर ने अपनी गोद ली हुई बेटी की शादी में व्यवस्था संभालने के साथ साथ जम कर नाचे भी. किन्नर गादीपति ने दुल्हन और दूल्हे का हथ लेवा भी जुड़वा माता-पिता की तरह सारी रस्में पूरी की. फेरों से उठते ही बेटी और दामाद के सामने लगभग 15 मिनट तक खुशी में जमकर झूमी. वहीं उपहार के तौर पर उन्होंने वर- वधू को  7 तोला सोना और ढाई सौ ग्राम चांदी भी किन्नर गादी पति आशा कंवर द्वारा गोद ली गई गायत्री को दी गई और घरेलू सामान एवं कपड़े भी दिए.



गौरतलब है की, किन्नर गादी पति आशा कंवर ने अब तक 28 बेटियों को गोद लेकर उनकी शादी करवाई है. हाल ही में  उसकी गोद ली हुई 29 वीं  एक बेटी की सगाई भी की है और शुभ मुहूर्त में उसका जल्द विवाह करेंगी.


इस अवसर पर उन्होंने बताया कि, वह आर्थिक रूप से कमजोर बेटियों को गोद लेती है. उनकी पढ़ाई - लिखाई से लेकर शादी का खर्चा  उठाती है. यह काम  वह जब तक जिंदा है तब तक करती रहेगी.