Rajasthan News: पाली जिले के रोहट क्षेत्र के बिठू ग्राम पंचायत के चाटेलाव गांव में पिछले 12 दिनों से अज्ञात कारणों से आग लगना ग्रामीणों के लिए जी का जंजाल बन चुका है. इस रहस्यमयी तरीके से दिन व रात में अलग - अलग जगहों पर दो या तीन बार आग लगने की घटनाओं से चाटेलाव के ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं. वहीं, आग लगने के पीछे के कारणों का पता अभी तक नहीं लग पाया है. ऐसे में ग्रामीणों ने रात में जागकर पहरा देना भी शुरू कर दिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीण पहरा देते वक्त अपने पास रखते हैं पानी का टैंकर 
इस तरह अचानक आग लगने की घटना से चाटेलाव गांव के ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं.  पुलिस प्रशासन भी ग्रामीणों के साथ आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटा हुआ है, लेकिन अभी तक आग लगने का रहस्य व कारणों का पता नहीं चल पाया है. ग्रामीण रात में पहरा देते वक्त अपने पास हरदम पानी का ट्रैक्टर - टैंकर भरा हुआ रखते हैं, जिससे समय रहते आग पर काबू पाया जा सके. आग से कई घरों के बाड़ों में रखा चारा व लकड़ियां जल चुकी है. 


ग्रामीणों ने अस्थाई रूप से एक दमकल वाहन खड़ा करने की मांग 
जिला मुख्यालय से दमकल विभाग भी एक ही दिन में चार - पांच बार गाड़ी भेज चुका है, लेकिन जब तक गाड़ी पहुंच पाए, उससे पहले ही ग्रामीणों की सतर्कता से आग पर काबू पा लिया जा रहा है. ग्रामीण अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन भी लगातार पता लगाने के प्रयासों में जुटा हुआ है, लेकिन अभी तक इस रहस्य तक नहीं पहुंच पाया है. ग्रामीणों ने उपखंड प्रशासन से भी आग लगने के कारणों का जल्द पता लगाने की मांग की है. साथ ही जब तक आग लगने के इस रहस्य का पता नहीं लग पाता है, तब तक ग्रामवासियों ने अस्थाई रूप से एक दमकल वाहन खड़ा करने और अस्थाई पुलिस चौकी गांव में लगाने की मांग भी की है. 


ये भी पढ़े- Dholpur: फायरिंग के एक सप्ताह बाद भी आरोपी फरार, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल