सुमेरपुर: जनसंख्या समाधान फाउण्डेशन राजस्थान की भारतमाता यात्रा गुरुवार को पाली के सुमेरपुर के पोमावा पुलिया पहुंचने पर यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. मीडिया प्रभारी अनित मेवाड़ा ने बताया कि स्वागत के बाद विशाल वाहन रैली के साथ वंदे मातरम भारत माता की जय, जनसंख्या कानून लागू हो के नारों लगाते हुए शहर के जालोर चौराहा, गांधीमूर्ति सर्किल, मेन बाजार होते हुए भैरूचौक क्षेत्र स्थित गीता भवन पहुंची. इस दौरान 100 से ज्यादा मोटर साइकिल सहित युवाओं ने रैली की अगुवाई की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जय श्रीराम के नारे लगाए. गीता भवन परिसर में जनसभा का आयोजन हुई. सुमेरपुर में जनसभा और वाहन रैली के लिए भामाशाहों ने सहयोग किया. जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष नारायण चौधरी ने कहा कि आज देश में जनसंख्या का धार्मिक असंतुलित वृद्धि लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है. 


आज देश के 9 राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं, मुस्लिम पंथ के लोग 11 गुना बढ़ रहे हैं. यह असंतुलन देश के धार्मिक सौहार्द को खत्म करेगा, जहां-जहां हिंदू घटा है वहां वहां देश बंटा है. देश की एकता और अखण्डता व भाईचारे के लिए जनसंख्या का संतुलित होना जरूरी है. देश की अखंडता के लिए हिंदू समाज को जातिवाद छोड़कर एक होना चाहिए, नहीं तो आने वाले समय में यह देश और इस देश के संसाधन सुरक्षित नहीं रहेंगे. लोगों को जगह-जगह कश्मीर फाइल फिल्म देखने को मिलेगी. उन्होंने दो से अधिक बच्चों वाले परिवारों की सरकारी सुविधाएं समाप्त सहित अन्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला. 


इससे पूर्व यात्रा के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्य वक्ता नारायण चौधरी, प्रदेश संयोजक नोहर मठ के रामनाथ अवधूत, यात्रा के प्रदेश महामंत्री लवेश मीणा, भाजपा जिलाध्यक्ष मनसाराम परमार, यात्रा के पाली जिलाध्यक्ष खिमाराम चौधरी ढारिया, सुमेरपुर नगर पालिका अध्यक्षा उषा कंवर राठौड़, हीरापुरी महाराज रामनगर, शिवरामदास महाराज नीलकण्ठ हनुमानजी मंदिर सुमेरपुर और फाउण्डेशन के सुमेरपुर नगर अध्यक्ष दीपक भाटी इत्यादि का स्वागत किया गया.


यह भी पढ़ें- सांसद जसकौर का कांग्रेस पर अटैक: कहा- जो नेता वार्ड पंच का चुनाव तक नहीं जीते, उन्हें बनाया राज्यसभा प्रत्याशी


Reporter- Subhash Rohiswal