AI Photos: 100 साल बाद कैसा दिखेगा जैसलमेर? क्या होगा जैसलमेर का रूप? देखें AI द्वारा बनाई इन तस्‍वीरों के जरिए

AI Photos: वैसे तो भविष्य के बारे में बताना बहुत ही मुश्किल है, लेकिन फिर भी लोग कई तरह के अटकले लागते रहते हैं. आज के समय में लोग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI की मदद से भूतकाल और भविष्यकाल की तस्वीरें बना रहे हैं. इन दिनों AI द्वारा निर्मित फोटोज सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रही हैं. तो आइए जानते है कि 100 साल के बाद राजस्थान की शहर जैसलमेर कैसा दिखेगा?

जी राजस्थान वेब टीम Thu, 21 Dec 2023-2:50 pm,
1/5

100 साल बाद जैसलमेर

जैसलमेर राजस्थान की खूबसूरत जगहों में से एक हैं. AI ने इन फोटोज में दिखाया 100 साल बाद कैसा दिखेगा जैसलमेर. इसके अनुसार 100 साल बाद जैसलमेर बेहद खूबसूरत नजर आएगा.  AI के द्वारा जो फोटोज क्रिएट की गई है वह देखने में काफी खूबसूरत नजर आ रहा हैं.

 

2/5

चंबल घाटी

जैसलमेर रेगिस्तानी क्षेत्रों में से एक हैं. AI ने 100 साल बाद के जैसलमेर के चंबल घाटी की जो फोटो क्रिएट की है, उसमें भी चारों तरफ सिर्फ रेत ही रेत नजर आ रहा हैं, जो कि काफी खूबसूरत दिख रहा है.

3/5

बाजार

भविष्य में जैसलमेर का बाजार ऐसा ही दिखेगा यह कहना तो मुश्किल है, लेकिन AI के द्वारा बनाई इस तस्वीर में बाजार काफी सुन्दर नजर आ रहा है. 

4/5

गड़ीसर लेक

AI के द्वारा बनाई 100 साल बाद के गड़ीसर लेक की तस्वीर की खूबसूरती देखने लायक हैं. इस तस्वीर में गड़ीसर झील के सभी किनारों पर काफी सुंदर हरियाली देखने को मिल रहे है.

5/5

जैसलमेर फोर्ट

AI की तस्वीरों में जैसलमेर फोर्ट वर्तमान में जैसा दिखता है वैसा ही नजर आ रहा हैं. आज की तरह ही 100 साल बाद भी यह ऐतिहासिक फोर्ट काफी खूबसूरत देखने को मिलेगा. यह किला वर्तमान में पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरत नक्काशी के लिए प्रसिद्ध माना जाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link