सोई हुई किस्मत जगा देंगी खाटू श्याम ये 5 चीजें, जहां दिखें तुरंत उठा लाएं घर

Khatu Shyam Ji: राजस्थान में बसे खाटू श्याम का डंका आज पूरी दुनिया में बज रहा है. कहते हैं कि बाबा के दरबार से कोई भी भक्त निराश नहीं लौटता है. ऐसे में अगर आप खाटू श्याम जाते हैं, तो आपको ये 5 चीजें दिखें तो उनको तुरंत घर लें आएं.

स्नेहा अग्रवाल Mon, 05 Aug 2024-1:43 pm,
1/6

खाटू नगरी

सीकर की खाटू नगरी में बाबा श्याम का भव्य मंदिर स्थित है, जहां रोजाना हजारों भक्त दर्शन के लिए आते हैं. कहते हैं कि बाबा के दरबार से कोई भी भक्त निराश नहीं लौटता है.

 

2/6

मोर पंख

बाबा की नगरी से मोर पंख अपने घर जरूर लेकर आएं. बाबा को मोर पंख काफी पसंद है. कहते हैं कि मोर पंख का झाड़ा इंसान के सभी दुखों को दूर कर देता है. 

 

3/6

इत्र

श्याम बाबा को इत्र काफी पसंद है. ऐसे में खाटूधाम से अपने घर इत्र ले आएं और इसे घर के मंदिर में रख दें. इसकी महक से आपका घर हमेशा खुशियों से भरा रहेगा. 

4/6

बाबा का निशान

श्याम की नगरी से बाबा का निशान घर पर ले आएं और उसे छत पर लगा दें. कहते हैं कि इस लगाने से बाबा खुद आपके घर की रक्षा करते हैं. 

5/6

श्याम कुंड

खाटूधाम में पवित्र श्याम कुंड है, जिसमें नहाने से इंसान के सारे कष्ट धुल जाते है. ऐसे में बाबा की नगरी से पवित्र जल घर पर जरूर ले आएं.    

6/6

खाटूधाम की मिट्टी

खाटूधाम से आते हुए वहां की मिट्टी अपने घर ले आएं और रोज घर से निकलते वक्त अपने माथे पर लगाएं. कहते हैं कि ऐसा करने से बाबा आपके साथ स्वयं चलते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link