जानिए इन क्रिकेटर्स के विषय में, किसी बॉलीवुड स्टार्स से कम नहीं

भारत में क्रिकेट की दीवानगी किसी से छुपी नहीं है. क्रिकेट हम भारतीयों की रगों में बसता है. आइए आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताते हैं जो किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कम नहीं है. दोस्तों आप इनकी कमाई जानकर हैरान रह जायेंगे, यह क्रिकेटर्स हमारे भारतीय टीम का गौरव हैं .

Fri, 01 Dec 2023-7:26 pm,
1/10

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर, जिन्हें 'क्रिकेट के भगवान' के नाम से भी जाना जाता है, ₹11,025 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर हैं, वह क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं, जी हां, वह 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं.

 

2/10

महेंद्र सिंह धोनी -:

महेंद्र सिंह धोनी, जिन्हें 'कैप्टन कूल' के नाम से भी जाना जाता है, ₹8,140 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर हैं, वह भारतीय कप्तानों में से एक हैं और उन्होंने भारत को आईसीसी विश्व कप खिताब दिलाए हैं.

3/10

विराट कोहली

विराट कोहली भी एक अमीर भारतीय क्रिकेटर हैं और उनकी कुल संपत्ति ₹ 7,035 करोड़ है. वह भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं.

4/10

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली, जिन्हें 'दादा' के नाम से भी जाना जाता है, की कुल संपत्ति ₹3,510 करोड़ है. वह एक अमीर भारतीय क्रिकेटर भी हैं, वह अब तक के सबसे सफल भारतीय कप्तानों में से एक हैं.

5/10

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति ₹2,925 करोड़ है और वह सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं, वह अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक बनाए हैं.

6/10

युवराज सिंह

युवराज सिंह की कुल संपत्ति ₹2,610 करोड़ है, वह सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर भी हैं, वह एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं.

7/10

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की कुल संपत्ति ₹1,665 करोड़ है और वह सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं, वह भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान हैं और अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

 

8/10

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ₹1,395 करोड़ की कुल संपत्ति के साथ आठवें सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर हैं, वह एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

9/10

सुरेश रैना

सुरेश रैना सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं. उनकी कुल संपत्ति ₹1,155 करोड़ है। वह एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और अपनी बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं.

10/10

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर की कुल संपत्ति ₹855 करोड़ है और वह सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं. वह एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं.

Disclaimer : प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link