Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं किचन में रखी ये एक चीज, हर मनोकामना होगी पूरी

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है. भोलेनाथ को प्रसन्न करने से, जिसका मिलना नामुमकिन होता है, वह भी मिल जाता है.

जी राजस्थान वेब टीम Mon, 02 Sep 2024-11:36 am,
1/5

परेशानी होगी दूर

सोमवार के दिन शिव जी की पूजा करने से जीवन से सारी परेशानी दूर होती है. अगर आपके काम नहीं बन रहे हैं, हर काम में कोई ना कोई अढ़चन आ जाती है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर अपने किचन में रखी एक चीज अर्पित करें. क्या वह चलिए बताते हैं.

2/5

हरी मूंग शिवलिंग पर चढ़ाएं

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए मूंग दाल के 108 दाने शिवलिंग पर अर्पित करें. 108 नंबर से भोलेनाथ का खास रिश्ता है. माना जाता है कि भगवान शिव को पाने के लिए मां पार्वती ने 108 बार जन्म लिया था. 108 वें जन्म पर मां पार्वती और शिव जी का मिलन हो पाया था. ऐसे में 108 दाल के दाने चढ़ाने से शिव जी आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करेंगे.

3/5

दूध भी कर सकते हैं अर्पित

शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाना भी बेहद शुभ माना जाता है. भोलेबाबा को कच्चा दूध अर्पित करने से कुंडली में कमजोर चंद्रमा मजबूत होता है. वहीं आपके ग्रह भी शांत होते हैं.

4/5

रुद्राक्ष का करें दान

रुद्राक्ष भोलेनाथ को बेहद प्रिय है और इसका शिव पूजा में शामिल होना अहम माना जाता है. ऐसे में सोमवार के दिन रुद्राक्ष का दान करने से जीवन के सारे संकट दूर हो जाते हैं.

5/5

ये गलतियां करने से बचें

शिवलिंग पर कुछ गलतियां नहीं करनी चाहिए. जैसे कि शिवलिंग पर मूंग दाल के टूकड़े नहीं चढ़ाने चाहिए. ऐसा करने से भगवान नाराज हो जाते हैं. शिवलिंग पर साबूत मूंग दाल के दाने ही अर्पित करना चाहिए. शिवलिंग पर मूंग दाल चढ़ाने से नकारात्मक का खात्मा होता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link