Bajrang Dal Ban Politics : कर्नाटक कांग्रेस चुनावी घोषणा पत्र में बजरंग दल पर बैन का मामला सियासी रूप गरमा रहा है. राजस्थान के कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल कहा कि RSS चुन-चुन कर बजरंग दल में अपराधियों की भर्ती कर रहा है. राजस्थान में बजरंग दल पर बैन लगाने के सवाल पर मेघवाल ने कहा कि कर्नाटक और राजस्थान अलग अलग नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधानसभा_लोकसभा में अनुसूचित जाति जनजाति को लेकर आयोजित कार्यशाला हुई. इससे पहले कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल से राजस्थान में भी बजरंग दल पर बैन लगाने का सवाल किया तो उन्होंने कहा कि आप मानकर चलिए कर्नाटक और राजस्थान अलग अलग नहीं है. बिल्कल ये यहां पर भी अपराध करेंगे, गलत काम करेंगे यहां भी हम लोग विरोध करेंगे. गोविंद मेघवाल ने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद राजस्थान में सरकार लेगी फैसला.


मेघवाल ने कहा, मुझे दुख होता है इस बात का आरएसएस के लोग संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं . बजरंग दल में आप देखेंगे वो लोग सम्मिलित किए जा रहे हैं जिनका बैकग्राउंड आपराधिक है. कई जिलों में देखेंगे जिन पर संगीन आपराधिक मामले दर्ज उन लोगों को चुन चुन कर बजरंग दल में भर्ती किया जा रहा है.


मेघवाल ने कहा कि हमारी पार्टी ने बजरंगबली का विरोध नहीं किया है . देवताओं के नाम पर दल बनाकर अपराध कार्य कर रहे हैं उस बात के विरोध में कर्नाटक में फैसला किया गया है . वर्ष 1948 में महात्मा गांधी नाथूराम गोडसे ने गोली मारी थी, तब तत्कालीन गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने आरएसएस पर बैन लगाया था. जिस तरह से आरएसएस, बजरंग दल में अपराधिक लोगों को भर्ती करके जिस तरह से अपराध करते हैं, मॉब लिंचिंग करवाते हैं . उस पर सख्त कार्रवाई करेंगे.


यह भी पढ़ेंः 


राजस्थान में हुई IAS परी बिश्नोई की सगाई, दादी और मां ने किया डांस, फोटो वायरल


इस महिला IPS की मां करती थी मजदूरी, खुद 21 साल की उम्र में बनीं ऑफिसर