Rajasthan Politics: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा को लेकर राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा,प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली राजस्थान में लोक सभा चुनाव को लेकर जनता के बीच जा रहे है. रविवार को जोधपुर में तीनों नेताओं ने पत्रकारो से वार्ता करते हुए कहा कि राहुल गांधी की यात्रा के उदेश्य को आमजन तक पहुचानें के लिए हम जिलों में जा रहे है. प्रदेशाध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा ने ईडी पर तंज कसते हुए कहा कि एक साईकिल पर सवार कुछ बांट रहा था तो लोगो ने कहा कि हमे भी इस काम पर लगा लो उसने कहा कि आजकल तो मै ईडी के नोटिस पहुचाने का काम कर रहा हू. डोटासरा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने जो वादे किए वो एक भी पूरा नही किया केवल जुमलों की सरकार है. ईडी व सीबीआई सहित संस्थाओं का उपयोग कर लोगो को डरा रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संसद पर हमले के सवाल उठाने पर लोकसभा से बर्खाश्त कर दिया. बिना चर्चा के लिए कानून पास कर देते है. हेमेन्त सोरेन हो या अरविन्द केजरीवाल सभी को डरा रहे है. ईडी में मुकदमें केवल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ही है क्या उनके लोगो के खिलाफ मुकदमा नही है. डोटासरा ने कहा कि आज मीडिया स्वतंत्र नही है,सीबीआई,ईडी हो या फिर कोर्ट कोई स्वतंत्र नही रहा है सभी पर दबाव है. उन्होने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये तो केवल पर्ची की सरकार है. केवल बाते करते है और पर्ची का इंतजार करते है. उन्होने कहा कि वसुधंरा राजे हो या फिर गजेन्द्रसिंह शेखावत या राजेन्द्र राठौड किसी को मुख्यमंत्री नही बनाकर भजन लाल शर्मा को पर्ची से बना दिया. किसी को बनाओ लेकिन काम तो करो. महाधिवक्ता की नियुक्ति भी कोर्ट के आदेश से हुई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक ही फैसला मन से लिया है उन्होने कहा कि मेरे से मत डरो लेकिन भगवान से डरो. विधानसभा में विरोध को लेकर कहा कि हमारे संस्कार नही है कि हम सदन को ना चलने दे. उन्होने कहा कि बदले की भावना से काम करते है. राजस्थान में ऑफिसर भी आरएसएस बैकग्राउंड के ला रहे है . उन्होने कहा कि हमने जो किया वो तो घोटाला और ये भजन करे.


कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि आगामी लोकसभा में हम 10-15 सीटे जीतने के लिए प्रयास कर रहे है. हमने बीकानेर में कहा था कि स्टेंड ही ले पाए दरअसल वो इसीलिए की हम ठीक से परख नही पाए लेकिन अब जो गलतिया हुई है विधानसभा में हारे है तो उनको ठीक करेंगे.


राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली ने भी पत्रकारों से कहा कि हम विधानसभा में फ्लोर मैनेजमेंट कर रहे है हमने सरकार को घेरा है वो सवालों के जवाब नही दे पाते है. वो जो कहते थे कि पिछली सरकार में सही नही था तो आप सही कर दो लेकिन काम तो करो. ये तो हर काम के लिए पर्ची का इंतजार करते है.


कांग्रेस के तीनो नेता एक निजी होटल में थे जहा उनसे मिलने के लिए कांग्रेस के नेता वैभव गहलोत,पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़,बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल,पूर्व विधायक मनीषा पंवार,पूर्व विधायक किशनाराम विश्नोई,कांग्रेस नेता करणसिंह उचियारडा,देवराज चौधरी सहित कई लोग पहुचे.