Jaipur News : उदयपुर में धार्मिक पताका फहराने पर रोक के आदेश के बाद बीजेपी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाया कि वो राजस्थान तालिबानी राज  बनाने की कोशिश कर रहे हैं. भगवा पताका उदयपुर में नहीं तो क्या तालिबान में लगाएंगे ‌? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदयपुर में जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने धारा 144 लगा दी. इसके तहत उदयपुर शहर और ग्रामीण इलाके में धार्मिक ध्वज लगाने पर  रोक लगा दी है.   आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक झंडे लगाने पर दो महीने रोक रहेगी. इस आदेश के बाद बीजेपी में तीव्र आक्रोश है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने मीडिया से कहा कि मुझे लगता है कि राजस्थान सरकार जानबूझकर मंदिरों और धार्मिक त्यौहारों के पीछे पड़ी है. इसके पीछे मकसद क्या है, वो किसे खुश करना चाहते हैं, किसके दबाब में ऐसा कर रहे हैं, यह पता नहीं.


जोशी ने कहा कि आप लम्बे समय से कालखंड देखें तो राजस्थान में प्रेम, भाईचारा, सदभाव का वातावरण रहा है. सभी धर्म मजहब के लोग अपना अपना त्योहार मनाते आए हैं. एक दूसरे को बधाई देते हैं, मदद करते हैं. इन साढे चार सालों में जानबूझकर पताका नहीं लगा सकते, आप उदयपुर महाराणा प्रताप की धरती मेवाड की जिस पताका को लेकर उन्होंने मुगलों को परास्त किया, वहां भगवा पताका नहीं लगेगी तो क्या तालिबान में लगेगी ? 


बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री राजस्थान में तालिबानी राज बनाने की की कोशिश कर रहे हैं. राम नवमी पर जुलूस नहीं निकलेगा, हनुमान जयंती पर डीजे नहीं, नववर्ष पर जुलूस नहीं निकाल सकते, जयश्रीराम का नारा नहीं लगा सकते. यह  आश्चर्य और दुर्भाग्य है कि राजस्थान सरकार इस तरह के एक के बाद निर्णय करती है. सरकार इस तरह का निर्णय लेना बंद कर दें, वरना राजस्थान की जनता चुप बैठने वाली नहीं है.