Jaipur: बिपरजॉय तूफान प्रभावित इलाकों के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हवाई दौरे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने तंज कसा है. राजे ने कहा है कि मुख्यमंत्री हवाई दौरे करने के साथ-साथ चक्रवात प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत भी प्रदान करें. कोरे दौरों से किसी का पेट भरने वाला नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूखे लोगों को राशन दें सीएम


पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लोगों तक राहत पहुचाने के बजाय सिर्फ़ हवाई दौरे कर रहे हैं. राजे ने कहा है कि बिपरजॉय चक्रवात से जिन-जिन परिवारों को नुक़सान हुआ है सरकार उन्हें तत्काल राहत प्रदान करे. सरकारी खाना पूर्ति बाद में होती रहेगी, लेकिन जहां लोगों के भूखे मरने की स्थिति है वहां राशन पहुँचाए.


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को ही नहीं आम लोगों को भी बिपरजॉय तूफान से होने वाली तबाही का पूर्वाभास था. इसके बावजूद मुख्यमंत्री अलर्ट नहीं हुए. नतीजा यह हुआ कि कई लोगों की मौत हो गई. भारी तादाद में पशु धन नष्ट हो गया. गांव के गाँव जलमग्न हो गए,सम्पर्क सड़के टूट गई.लोगों के घर ढ़ह गए.लोगों के पास राशन ख़त्म हो गया.


बीजेपी ने किया बेहतर प्रबंधन- राजे


इतना सब होने के बाद भी सर्वे का इंतज़ार कर प्रभावित लोगों को अपने हाल पर छोड़ देना उनके साथ सरासर अन्याय है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि शासन सिर्फ़ आश्वासन नहीं, लोगों को राशन दे. उन्होंने कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार ने बिपरजॉय से होने वाली बरबादी की आशंका भाँप क़रीब सवा लाख लोगों और 20 हज़ार पशुओं को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया. जबकि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया, जिसका नतीजा यह हुआ कि गुजरात में एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. जबकि राजस्थान में सरकारी आंकड़े के मुताबिक़ 17 लोग मारे गए. जबकि हक़ीक़त में मरने वालों की संख्या इससे भी कहीं ज़्यादा होगी.


यह भी पढ़ें...


रथ यात्रा की धूम, भगवान जगन्नाथ का रथ खींचने के लिए देशभर से उमड़े श्रद्धालु