Jaipur : एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को लेकर आज जयपुर में बड़ा बयान दिया है. चौधरी ने कहा कि पार्टी छोड़ने वाले नेता बड़े व्यापारी हैं, उनकी कोई मंशा या बड़ी मजबूरियां होगी. ईडी-सीबीआई से डरकर भाग रहे हैं वो नेता. या फिर अपने बेटे बेटियों तथा अन्य किसी को सांसद, राज्यसभा सीट पर एडजस्ट करवाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के विरोध में एनएसयूआई आंदोलन शुरू करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी दौरे पर पहली बार जयपुर पहुंचे. वरुण चौधरी ने राजस्थान विश्व विद्यालय के निवर्तमान अध्यक्ष निर्मल चौधरी को एनएसयूआई ज्वाॅइन करवाई. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब हुए वरुण चौधरी ने कई दिग्गज नेताओं के कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कहा कि अभी तक वो हमारी पार्टी का हिस्सा हैं, उनकी बात छोड़िए, जो लोग चले गए कौन लोग हैं. जो रहे हैं उनकी मंशा क्या है, बडे व्यापारी हैं, उनकी मंशा है या बडी मजबूरियां हैं. ईडी-सीबीआई से डरकर भाग रहे हैं या अपने बेटे को या किसी को पार्टी में एडजस्ट कराने सांसद सीट राज्यसभा दिलाने के लिए दल बदल रहे हैं. जो जा रहे हैं उन पर टिप्पणी नहीं करके जो आ रहे हैं उनकी बात करूंगा मैं. वरुण चौधरी ने कहा कि जो बीजेपी में जा चुके हैं उनकी मजबूरी है. आज देश के जो हालात हैं उसको देख रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने उनको बहुत कुछ दिया लेकिन ईडी सीबीआई के प्रेशर में डरक र भाग रहे हैं . वहीं दूसरी ओर उर्जावान छात्र नेता बिना डर के आ रहे हैं.



विवि के अध्यक्ष निर्मल चौधरी के एनएसयूआई ज्वॉइनिंग पर वरुण चौधरी ने कहा कि यही समय है जवान व किसान की बात करनी होगी. खासतौर पर एनएसयूआई किसान परिवार से आने वाले खुद के परिवार में फौज निर्मल चौधरी को हाथ थामा है. थाम लिया है डबल जिम्मेदारी भी है. निर्मल चौधरी ने कहा कि मेरी जरूरत किसानों और जवानों की है. उनके लिए ही विश्वविद्यालय में काम किया है. एनएसयूआई भी यही काम करना चाहती है. मैं भी अपना धर्म यही मानता हूं. छात्रसंघ चुनाव को लेकर कहा कि हम इसको लेकर भी आंदोलन करेंगे. पहले भी एनएसयूआई ने प्रदर्शन किए थे. देश में छात्र राजनीति को प्रमोट करने आए हैं. पेपरलीक लेकर बोले कांग्रेस सरकार ने तुरंत कार्रवाई की उनके लोग शामिल हैं.


अग्निवीर को लेकर आंदोलन


एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा कि अग्निवीर योजना लाकर केंद्र ने सेना भर्ती रोक दी थी, उसमें करीब डेढ़ लाख युवाओं के सपने अटक गए. केंद्र से हमारी मांग है कि उस भर्ती की बहाली की जाए पुराने सिस्टम से नौकरी दी जाए. देश में बेरेाजगारी है तीन चार साल तक भर्तियां नहीं निकली है, रेलवे की तीन चार लाख पद खाली पडे हैं, बेरोजगारी को लेकर कहा कि देश में 30 साल से कम आयु के 55 प्रतिशत युवा हैं. केंद्र सरकार छात्र युवाओं के सपने तोड़ने का काम कर रही है.


चुनाव को लेकर वरुण ने कहा कि हम चाहते हैं कि 25 सीटों पर एनएसयूआई के कार्यकर्ता चुनाव लडें, लेकिन पार्टी अलाकमान निर्णय लेंगे.हम छात्रों की समस्याओं पर काम करेंगे जो लोकसभा सांसद से भी बडा काम है. एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड कहा कि एनएसयूआई अग्निवीर योजना से टूटे युवाओं के सपनों को लेकर आंदोलन करेगी. प्रदेश के प्रत्येक जिले में एनएसयूआई आंदोलन करेगी. आंदोलन को लेकर कहा कि चुनावी आचार संहिता का उस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.