Jaipur : कांग्रेस नेता क्षेत्र में जाकर जमीनी हकीकत जानने में जुटे हैं. टिकटों पर मंथन कर रहे हैं. एआईसीसी की तरफ से लोकसभावार नियुक्त पर्यवेक्षकों ने गुरुवार को अपने–अपने क्षेत्र में बैठक ली. जयपुर में आराधना मिश्रा ने शहर के नेताओं और विधायकों की मीटिंग पीसीसी में ली तो जयपुर ग्रामीण के पर्यवेक्षक राव दान सिंह ने जय क्लब में बैठक कर कांग्रेस जन की राय जानी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस की तैयारियां जारी है. कांग्रेस नेता क्षेत्र में जाकर जमीनी हकीकत जानने में जुटे हैं. टिकटों पर मंथन कर रहे हैं. एआईसीसी की तरफ से लोकसभावार नियुक्त पर्यवेक्षकों ने गुरुवार को अपने–अपने क्षेत्र में बैठक ली. जयपुर में आराधना मिश्रा ने शहर के नेताओं और विधायकों की मीटिंग पीसीसी में ली तो जयपुर ग्रामीण के पर्यवेक्षक राव दान सिंह ने जय क्लब में बैठक कर कांग्रेस जन की राय जानी.


परिवारवाद पर बोलीं पर्यवेक्षके


कांग्रेस पर हमेशा परिवारवाद के आरोप लगते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी में परिवारवाद एक हकीकत भी है कि जहां कांग्रेस नेताओं के बेटे-बेटी और अन्य परिवारजन विधायक ,सांसद और प्रमुख पदों पर आते रहे हैं, तो वही राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की पुत्री और उत्तर प्रदेश से विधायक अराधना मिश्रा ने भी इस बात की वकालत की है कि कांग्रेस के नेताओं के परिवार जनों को टिकट देना कोई गुनाह नहीं है. 


मिश्रा ने कहा कि अगर नेता जिताऊ है, तो उसे टिकट जरूर दिया जाना चाहिए. अराधना मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस परिवार काफी बड़ा है और परिवार के व्यक्ति को टिकट देना कोई गुनाह तो नहीं है ,अगर कोई भी व्यक्ति अपने फील्ड से अपने बेटे-बेटी को आगे लाता है तो इस पर किसी को सवाल नहीं खड़े करने चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीयत और नीति स्पष्ट है कि जो पार्टी के लिए अच्छा होगा विनय बल होगा विश्वसनीय होगा उसे टिकट दी जाएगी.


पर्यवेक्षकों का महा मंथन हुआ शुरू



राजस्थान कांग्रेस में टिकट को लेकर माथा पच्ची का काम शुरू हो चुका है. इसे लेकर राजस्थान के कांग्रेस पार्टी के 25 लोकसभा पर्यवेक्षकों ने गुरुवार से अपनी अपनी लोकसभा में जाकर मंथन का काम शुरू कर दिया है. हालांकि जिन लोकसभा में गुरुवार को पर्यवेक्षक बैठक नहीं ले पाए वह पर्यवेक्षक अब अपने लोकसभा सीट पर चर्चा करेंगे. राजधानी जयपुर में भी जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण की बैठक अलग-अलग स्थान पर हुई, जयपुर शहर की बैठक यूपी से विधायक और कांग्रेस विधायक दल की नेता अराधना मिश्रा जयपुर लोकसभा कि पर्यवेक्षक के तौर पर बैठक ली और बैठक में उन्होंने नेताओं को "अबकी बार आठो पार"का नारा दिया. 


ये भी पढ़ें...


अंजू के बाद अब डूंगरपुर की दीपिका फरार, दो बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी कुवैत


पर्यवेक्षक अराधना मिश्रा ने कहा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जो राजस्थान को कुशल नेतृत्व दिया है उसका असर देखने को मिलेगा और इस बार जयपुर सहित राजस्थान भी इतिहास बदलेगा. बैठक में जयपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष आर. आर. तिवाड़ी, मंत्री महेश जोशी, विधायक रफीक खान, विधायक अमीन कागजी, अर्चना शर्मा, ज्योति खंडेलवाल सहित तमाम कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.