Sukhbir Singh Jaunpuriya : भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने टोंक में सांसद कार्यालय में प्रेसवार्ता कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस की सियासत पर जमकर आड़े हाथों लिया. वहीं बीते दिनों लगातार चल रही विधानसभा में दावेदारी की अफवाहों को लेकर भी सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने कहा कि वो किसी हाल में विधायक का टिकट नहीं मांगेगे. अगर आलाकमान उन्हें सांसद का टिकट देगी तो चुनाव लड़ सकते है. वहीं कहा कि केंद्र सरकार ने जिले के विकास के लिए 94 करोड़ 15 लाख रुपए दिए हैं. इससे जिले में नए सब स्टेशन, फीडरों का निर्माण और नई लाइनों का विस्तार होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांसद जौनपुरिया ने कहा कि मणिपुर में हुई दुर्भाग्य जनक हिंसा की आड़ में संसद की कार्यवाही को बाधित कर देश की जनता को गुमराह करने का षड्यंत्र रचा गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनेक विधेयक जनहित में पारित हुए एवं विपक्ष के घमंडिया गठबंधन का भ्रामक दुष्प्रचार विफल हुआ है. टोंक जिले के विकास के लिए पुनरोत्थान वितरण क्षेत्र योजना के तहत 94.15 करोड़ का बजट केंद्र से पारित हुआ है. इसमें 33 केवी सब स्टेशन उनियारा, पायगा, कोटडी मोड व पालड़ी के लिए 11.64 करोड़ रुपए पास किए है. इसके अलावा 6 नए 23 केवी फीडरों के निर्माण के लिए 9.43 करोड़ स्वीकृत किए हैं, जिसमें पलाई, पाटोली, मोर, पहाड़ी, डारडातुर्की, पचेवर शामिल है.


11 केवी ओवर लोडिंग के कारण 56 नए फीडर बनेंगे, जिसमें 175 किलोमीटर लाइन खींचेगी. इसके लिए 11.42 करोड़ रुपए पास किए हैं. हाई वोल्टेज डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम के तहत 11 केवी के 117 फीडरों पर एलटी सिस्टम का कार्य किया जाएगा, जिसमें 86 किलोमीटर 11 केवी लाइन खींची जाएगी और 714 नए डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे. इसमें 20.33 करोड़ रुपए खर्च होंगे. विद्युत चोरी रोकने के लिए 134 फीडरों पर चोरी वाले क्षेत्रों में इंसुलेटेड केबल डाली जाएगी. इसमें 324 किमी एलटी लाइन खींची जाएगी. इसमें 22.53 करोड़ रुपए खर्च होंगे. 11 केवी फीडर पृथक्करण में 18.4 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसमें 11 केवी के 57 फीडरों को अलग किया जाएगा.


भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्य विस्तार के लिए केंद्र से जिले में चार विधायकों को लगाया गया है. यह विधायक एक सप्ताह तक जिले में रहकर संगठन के बारे में चर्चा करेंगे. प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा, जिला महामंत्री विष्णु शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे.


ये भी पढ़ें- 


Rajasthan Election : कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों से मांगा धर्म और जाति का ब्यौरा, क्या हो सकते हैं इसके मायने...?


Udaipur News : लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूत करने में अहम रोल निभा रहा CPA इंडिया- सीएम गहलोत