Pratap Singh Khachariyawas : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ भले ही तापमान बढ़ने ना दें, लेकिन सियासी पारे की तपिश को ठंडा नहीं कर पा रहा है. वार-पलटवार और आरोप-प्रत्यारोप से अंदरखाने भड़क रही ज्वाला अब सतह पर दिखाई देने लग गई है. इसी बीच मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने जन्मदिन पर कड़वे शब्दों में बड़े नेताओं को नसीहत दे डाली और कहा कि अपना अहम छोड़ दें तभी 156 सीटें आएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाचरियावास ने कहा कि हाईकमान का जो भी फैसला होगा, मैं उसके लिए हाईकमान के साथ खड़ा हूं, पार्टी के अंदर डिसिप्लिन होना चाहिए, जिस तरह से तैयारी कर रहे हैं. मैं कहता हूं यह गले लगाने का वक्त है, क्या जरूरत है आप ऐसा बोलोगे तो सामने वाला जवाब देगा ही. मैंने धारीवाल जी को कुछ नहीं कहा मैं भी धारीवाल जी का सम्मान करता हूं मेरे उनसे बहुत अच्छे रिश्ते हैं, लेकिन जोश में ज्यादा किसी नेता को चढ़ आओगे तो सामने भी पहलवान हैं सारे ही पहलवान है.


यहां पर साथ खाचरियावास ने कहा कि सभी सुन लो कड़वी बात है, अशोक गहलोत, सचिन पायलट या प्रताप सिंह खाचरियावास सभी नेता एक थे, तो 100 सीटें आई थी, अब हमारी जिम्मेदारी है कि हम 156 सीटें लेकर आए और लोग देना भी चाहते हैं. 156 सीटें लाने के लिए हमें अपना व्यक्तिगत अहम छोड़ना होगा, फिर भले ही मैं खुद क्यों ना हो. अगर मुझे झुकना पड़ा, झुकने के लिए तैयार हूं भले ही कोई ना झुके लेकिन मैं झुकने के लिए तैयार हूं.


बता दें कि खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खचारियावास का आज जन्मदिन है. खाचरियावास के जन्मदिन पर होर्डिंग और विज्ञापन लगे. इन विज्ञापनों में सचिन पायलट की भी तस्वीर है. केंद्रीय नेताओं में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सुखजिंदर रंधावा की तस्वीर है. इसके बाद राज्य के नेताओं की फोटो, सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, स्पीकर डॉ सीपी जोशी, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और सह प्रभारी अमृता धवन की फोटो है. खाचरियावास के समर्थकों ने होर्डिंग और विज्ञापन लगाए हैं.


ये भी पढ़ें :
राजस्थान का वो जिला जहां पापड़ बन गयी सड़क, लोगों ने किया हंगामा


चौंमू में हफ्ते में एक दिन बंद रहेगी औद्योगिक इकाइयों की बिजली,  दूध की सप्लाई होगी प्रभावित