Vasundhara Raje - BJYM Protest : राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक बार फिर जन्मदिन के बहाने शक्ति प्रदर्शन करने जा रही हैं. इस साल राजे ने जन्मदिन मनाने के लिए सालासर बालाजी धाम को चुना है. जहां 4 मार्च को वो पूजा अर्चना कर अपने समर्थकों को सम्बोधित करेंगी. चुनावी साल होने के लिहाज से भी राजे का यह कार्यक्रम अहम् हो जाता है. इसी बीच अब खबर है कि भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी राजे के कार्यक्रम में शामिल होंगे. अरुण सिंह के इस कार्यक्रम में शामिल होने के भी कई सियासी मायने भी हैं. क्योंकि इसी दिन भाजपा की यूथ विंग गहलोत सरकार को पेपर लीक के मुद्दे पर घेरने के लिए विधानसभा घेराव भी करने जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल भाजपा में जारी गुटबाजी को साधने के लिए हाईकमान बीच का रास्ता चाहता है. राजस्थान में लगातार हो रहे पेपर लीक के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा 4 मार्च को विधानसभा घेराव करने जा रही है, ऐसे में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह पहले BJYM के घेराव में शामिल होकर इस प्रदर्शन को कामयाब बनाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद अरुण सिंह भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सालासर जाएंगे और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बधाई देंगे. 


वसुंधरा राजे की कामयाबी!


अरुण सिंह के इस कदम को भाजपा में चल रही आंतरिक गुटबाजी को रोकने की कवायद के रूप में भी देखा जा रहा है. राजे समर्थकों का मानना है कि इससे वसुंधरा राजे की मजबूती दिखाई देगी. उनके जन्मदिन पर सिर्फ समर्थक ही नहीं बल्कि पूरी भाजपा जुट रही है. 


विरोधियों की रणनीति


वहीं दूसरी ओर विरोधियों का भी एक मत है. वसुंधरा विरोधियों का कहना है कि अरुण सिंह पार्टी कि गुटबाजी को साधने के लिए इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. उनके शामिल होने से यह कार्यक्रम सिर्फ पार्टी के एक धड़े तक ही सिमट कर नहीं रहेगा और ना ही कहने के लिए शक्ति प्रदर्शन होगा. क्योंकि प्रदेश प्रभारी के जाने से बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता भी उनके साथ जाएंगे.  


इस मसले बीजेपी विधायक और पार्टी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि दोनों पार्टी के कार्यक्रम हैं. मोर्चा का घेराव पेपर लीक और बेरोजगारी काे लेकर है, वहीं वसुंधरा राजे बीजेपी दो बार की मुख्यमंत्री रही है, अभी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, जिसको जैसा समय मिलेगा, कार्यकर्ता दोनों ही कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे.


ये भी पढ़ें..


BJYM के प्रदर्शन और राजे के जन्मदिन में भारी कौन, वसुंधरा समर्थक MLA ने कहा - दूध का दूध, पानी का पानी होगा