Rajasthan News : अजमेर की टाडा कोर्ट ने 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले के मास्टरमाइंड अब्दुल करीम टुंडा को बरी कर दिया है. वहीं, इस मामले के दो आरोपियों इरफान और हमीदुद्दीन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. टुंडा फिलहाल अजमेर की जेल में बंद है. टुंडा के बरी होने कांग्रेस ने बीजेपी पर कड़ा हमला बोला है. पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा (Govind Dotasara) ने सवाल उठाते हुए राजस्थान सरकार पर कमजोर पैरवी करने का आरोप लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के वक्त जयपुर बम ब्लास्ट के आरोपी बरी हुए, तो बीजेपी खूब हल्ला कर रही थी. उन बीजेपी नेताओं को भी अब जवाब देना चाहिए, कि आखिर क्या हुआ जो टुंडा बरी हो गया. उन्होंने कहा कि बीजेपी यह भी बताए, कि क्या तब बीजेपी ने जनता को भ्रमित करने के लिए ही इस तरह के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा, कि अब तो राज्य और केन्द्र दोनों जगह बीजेपी की सरकार है, फिर पैरवी में कहां कमी रह गई?



सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार - कन्हैयालाल चौधरी



वहीं, 1993 के सीरियल ब्लास्ट के आरोपी अब्दुल टुंडा के बरी होने के बाद मंत्री कन्हैयालाल चौधरी (Minister Kanhaiyalal Chaudhary) ने कहा, कि सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में जाएगी. उन्होंने कहा, कि पिछली सरकार की कमी से या पैरवी सही नहीं करने से ऐसा हुआ है. चौधरी ने कहा, कि पहले भी जयपुर बम ब्लास्ट में सही पैरवी नहीं हुई. लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को रोका था. कन्हैयालाल चौधरी ने कहा, कि मामले को सौ फीसदी हायर कोर्ट में लेकर जाएंगे.