Rajasthan Politics:आपातकाल की बरसी पर आज भारतीय जनता पार्टी काला दिवस के रूप में मना रही है. बीजेपी नेता आपातकाल के बहाने कांग्रेस पर हमलावर हैं. बीजेपी की ओर से प्रदेश के सभी जिलों में संगोष्ठी-सभाएं और अन्य कार्यक्रमों के जरिए आपातकाल के दौरान हुए अत्याचार और दमन याद दिलाए जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


देश में वर्ष 1975 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगा दिया था. आज आपातकाल की 50 वीं वर्षगांठ है. भारतीय जनता पार्टी सहित कुछ संगठन आपातकाल को काला दिवस के रूप में मना रहे हैं. 



राजस्थान के साथ ही देश के अन्य राज्यों में भी भाजपा की ओर से आपातकाल की बरसी के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संगोष्ठी, सेमीनार, ज्ञापन और प्रदर्शन के माध्यम से लोगों को आपातकाल की जानकारी दी जा रही है.



भाजपा नेता हुए कांग्रेस पर हमलावर
आपातकाल की बरसी पर भाजपा नेता और राज्य के मंत्री कांग्रेस पर हमलावर हो रहे हैं. आपातकाल के अत्याचार जनता को याद दिलाए जा रहे. मंत्री जोगाराम कुमावत ने कहा कांग्रेस ने कर दी थी लोकतंत्र की हत्या. लाखों लोगों को जेलों में ठूंस दिया था. उस भयावह दौर को नई पीढ़ी कोजानना चाहिए .



हमारी सरकार ने लोकतंत्र सेनानियों को दिया सम्मान
मंत्री सुरेश रावत बोले,कांग्रेस के खिलाफ मना रहे हैं काला दिन.देश की जनता को उस दौर के जुल्म और ज्यादतियों की दिला रहे हैं याद.


मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा-कांग्रेस ने देश में जुल्मों की कर दी थी पराकाष्ठा पार.नागरिक अधिकार कर दिए थे खत्म.कांग्रेस का कभी नहीं रहा लोकतंत्र में यकीन.भाजपा प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी बोले.कांग्रेस को देश भर में भाजपा करेगी एक्सपोज.



मीसा बंदियों के अनुभव 
आपातकाल के दौरान जेल जाने और यातनाएं सहने वाले वरिष्ठ लोगों अर्थात मीसा बंदियों को इन सेमीनार, संगोष्ठी और कार्यक्रमों में बुलाया जाएगा. मीसा बंदियों के अनुभव भी सुनाए जाएंगे कि कांग्रेस राज में कैसे यातनाएं दी गई. उनके और परिवार तथा अन्य लोगों के साथ कैसे जबरदस्ती की गई. आज की पीढ़ी को भी उनके अनुभवों से तत्कालीन कांग्रेस सरकार के अत्याचारों की बातें जानने को मिलेगी.


देशभर के साथ राजस्थान में भी 
भाजपा की ओर से देशभर में काला दिवस मनाया जाएगा. इसे तहत ही राजस्थान के सभी 44 जिलों में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है. इनमें भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही सांसद, पूर्व मंत्री, मंत्री आदि भी अलग अलग जिलों में जाकर शामिल होंगे. भाजपा के साथ ही कई अन्य संगठनों के कार्यकर्ता भी आपातकाल को काला दिवस के रूप में मनाते हैं.


यह भी पढ़ें:75 लाख की लूट का बिजनेस मैन के बेटे ने रची झूठी साजिश! खुद के ऊपर तनवाया पिस्टल