राजस्थान में चुनाव को लेकर सियासी मशक्कत पूरे जोरों पर है. चुनाव को देखते हुए कांग्रेस कमर कसने की तैयारी में जुटी हुई है, तो वहीं 6 जून को दिल्ली में राहुल गांधी और मलिकार्जुन खरगे के साथ राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की हुई अहम और बड़ी बैठक के बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी सक्रिय नजर आ रहे हैं. सचिन पायलट ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी भी मौजूद रहे.


संगठन में मिलेगी हिस्सेदारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी दिनों में राजस्थान कांग्रेस के होने वाले संगठन विस्तार को लेकर सचिन पायलट ने प्रभारी रंधावा से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में पायलट ने अपने लोगों के नाम की सूची भी रंधावा को सौंपी है. वहीं रंधावा की ओर से भी पायलट को आश्वासन मिला है कि उनके लोगों को संगठन में नियुक्ति दी जाएगी. जल्द ही कांग्रेस की ओर से कई जिलों के जिला अध्यक्षों के नियुक्ति की सूची जारी की जाएगी. जिसमें पायलट की ओर से सुझाए गए नामों को भी शामिल किया जाएगा.


पायलट को मिलेगी जिम्मेदारी


माना जा रहा है कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के दिल्ली लौटते ही यह सूची जारी कर दी जाएगी. दिल्ली स्थित पंजाब भवन में हुई इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच प्रदेश को लेकर कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई. वहीं चुनाव को देखते हुए जल्द ही सचिन पायलट को भी बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चाएं हैं.


गौरतलब है कि 6 जुलाई को हुई बैठक के बाद दोनों गुटों की ओर से सीजफायर का एलान कर दिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी दिनों में अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक बार फिर एक साथ कदमताल करते हुए दिखाई देंगे. वहीं सचिन पायलट की तीन मांगों को भी पूरा करने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है. दूसरी ओर पायलट समर्थकों को भी संगठन में एडजस्ट करने की तैयारी है.


यह भी पढ़ेंः 


 राजस्थान में कांग्रेस की लहर, सरकार के खिलाफ प्रदेश में एंटी इनकम्बेंसी नहीं


दिलफेंक आशिक कहे जाते थे रणवीर सिंह, दीपिका से पहले 4 हसीनाओं संग जुड़ा नाम