Pratapgarh News: प्रतापगढ़ शहर की कृषि उपज मंडी में फसल आना सुरू हो गई है. अवकाश के बाद मंडी अब किसानों की भीड़ जुटने लगी है.कृषि उपज मंडी से लेकर बस स्टैंड तक वही दूसरी ओर कृषि मंडी से अंबेडकर सर्कल तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में पिछले 4 दिनों के अवकाश के बाद आज मंडी खुली है. त्योहारों और राजकीय अवकाश को देखते हुए मंडी प्रशासन की ओर से 6 से 9 अप्रैल तक 4 दिनों के लिए मंडी अवकाश की घोषणा की गई थी. वह इससे पहले 2 दिन मंडी का संचालन हुआ था.


जब कि 25 मार्च से 3 अप्रैल तक 10 दिन तक के लिए मंडी बंद थी. जिला मुख्यालय की यह एकमात्र अ श्रेणी की कृषि उपज मंडी है यहां पर जिला मुख्यालय सहित पास ही के मध्य प्रदेश की बॉर्डर से लगे ग्रामीण अंचल के लोग भी अपनी उपज का विक्रय करने के लिए इस मंडी में आते हैं. काश्तकारों का कहना है कि उन्हें इस मंडी में अपनी उपज का अच्छा दाम मिलता है.


काश्तकारों को असुविधा ना हो इसके लिए मंडी प्रशासन ने व्यापारियों को निर्देशित किया है कि जल्द से जल्द काश्तकारों की उपज को नीलाम किया जाए. जगह बनाए ताकि अन्य किसान अपनी उपज लाकर विक्रय कर सके.


ये भी पढ़ें- डूंगरपुर: फर्जी एली ग्लोबल कंपनी के निदेशक और ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार,FD और RD के नाम पर करते थे करोड़ों रुपए की ठगी