Pratapgargh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आज अपने 75 वें स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत परिषद की ओर से लाइफ सुरक्षा ब्लड सेंटर पर आयोजित किए गए. इस शिविर में 100 विद्यार्थियों ने रक्तदान किया. इस मौके पर सभी ने जरूरतमंद लोगों को रक्तदान करने का संकल्प भी लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर के लाइफ सुरक्षा ब्लड सेंटर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें परिषद के सभी पदाधिकारियों ने और कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ भाग लेते हुए 100 यूनिट रक्तदान किया. विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक प्रवीण देवड़ा ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंध राष्ट्रीय विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए 1949 में हरियाणा के अंबाला डीएवी कॉलेज में परिषद की स्थापना की गई थी. जिसका आज 75 वां स्थापना दिवस है. जो आज 75 वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. 


यह भी पढ़ें- ताला लगाकर गये ससुराल, चोर ले गए घर का सारा माल, सीसीटीवी फुटेज में दिखा पूरी वारदात


इस स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए आर एस एस के विभाग प्रचारक सत्यनारायण ने कहा कि राष्ट्रवादी विचारों से ओतप्रोत यह संगठन विद्यार्थियों को सही दिशा में देश के निर्माण में रचनात्मक भूमिका निभाने के लिए तैयार करता है. आज विद्यार्थियों के बीच इस संगठन की अलग ही पहचान है. कार्यक्रम को परिषद के प्रांत सहमंत्री रोनक हिंगड़, विभाग संयोजक श्याम गुर्जर आदि ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम से पूर्व भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की गई.