Pratapgargh: मनरेगा में आ रही विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रतापगढ़ में सरपंच संघ की ओर से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर महाआक्रोश रैली निकाली गई. जिसमें हजारों की संख्या में मनरेगा मजदूर, सरपंच ,जनप्रतिनिधि शामिल हुए. रैली का नेतृत्व विधायक रामलाल मीणा ने किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुखाड़िया स्टेडियम से शुरू होकर यह रैली मिनी सचिवालय पहुंची. जहां केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. विधायक रामलाल मीणा ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार मनरेगा योजना को एक साजिश के तहत बंद करना चाहती है, जो किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं होगा.


यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: शिक्षा विभाग में नहीं होंगे तबादला आवेदन, तृतीय श्रेणी शिक्षक नहीं जा सकेंगे जिलों के बाहर


इस आदिवासी अंचल में लोगों के लिए मनरेगा एक वरदान है. केंद्र सरकार इसमें नई-नई परेशानियां पैदा कर रही है. मीणा ने कहा कि सरपंच संघ के बैनर तले यह आक्रोश रैली आयोजित की गई है. जिसमें आदिवासी क्षेत्र में मनरेगा की ऑनलाइन हाजरी बंद करने, मनरेगा में लगने वाली सामग्री का समय पर भुगतान करने, अन्य योजनाओं की तरह ही कार्य स्वीकृत होते ही आधी राशि एडवांस पंचायतों के खातों में ट्रांसफर करने, नरेगा कार्यों की जांच बंद करवाने, सरपंच सचिवों और मजदूरों से वसूली के आर्डर निरस्त करवाने, मेट और मिस्त्री को श्रमिक कोटे में मानते हुए समय पर पखवाड़ा खत्म होते ही भुगतान करवाने, प्रधानमंत्री आवास की राशि ढाई लाख रुपए करने सहित कई मांगे हैं. जिनका निस्तारण होना आवश्यक है. रैली में शहर प्रमुख इंद्रा मीणा के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण और जनप्रतिनिधि शामिल हुए. 


Reporter : Vivek Upadhyay


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें