Pratapgarh news: केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए नए सड़क दुर्घटना कानून को लेकर प्रतापगढ़ में चालकों में काफी आक्रोष देखा गया. आज ऑल ड्राइवर कल्याण संघ के बैनर तले चालकों ने स्टेडियम से नारेबाजी करते हुए रैली निकाली और कोतवाली थाने पहुंचकर पुलिस उप अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा . 29 सूत्रीय मांग पत्र सौंपते हुए चालकों ने चेतावनी दी है कि यह कानून वापस नहीं लिया जाता है तो वह 1 जनवरी को सुबह 8 बजे से चक्का जाम करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 10 लाख रुपए का जुर्माना
ऑल ड्राइवर कल्याण संघ के हिम्मत सिंह ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा सड़क दुर्घटना में घायल को छोड़कर जाने वाले चालकों के खिलाफ 10 लाख रुपए का जुर्माना एवं 10 साल की सजा वाले कानून को लेकर चालकों में काफी आक्रोश है. सरकार इस कानून को तुरंत वापस ले, सड़क दुर्घटना में कोई व्यक्ति घायल होता है या दुर्घटना होती है उस समय वाहन चालक को मौके से भागना पड़ता है. 


1 जनवरी को सुबह 8 बजे से चक्का जाम
 अन्यथा मौके पर मौजूद लोग उसे पर हमला कर सकते हैं जिसमें उसकी जान भी जा सकती है. ऐसे में सरकार को चालकों के विषय में भी सोचना होगा ।साथ ही 29 सूत्रीय मांगों को लेकर चालकों ने सुखाड़िया स्टेडियम से रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया. कोतवाली थाने पहुंच कर चालकों ने पुलिस उप अधीक्षक शोराज़मल मीणा को ज्ञापन सौंपा.


20 लाख रुपए का मैच्योरिटी बीमा
 ज्ञापन में बताया गया कि चालकों की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर 20 लाख का मुआवजा ,स्थाई रूप से अपंग होने पर 10 लाख रुपए का मुआवजा ,चालकों का पुलिस उत्पीड़न बंद करने, चालकों को 20 लाख रुपए का मैच्योरिटी बीमा देने ,व्यावसायिक चालकों के लिए न्यूनतम वेतन तय करने के साथ पेंशन लागू करने, सड़क दुर्घटनाओं में लाइसेंस को ही जमानत का आधार मानने सहित विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि उनकी मांगों का निस्तारण नहीं होता है तो वह 1 जनवरी से सड़कों पर चक्का जाम कर प्रदर्शन करेंगे . 


यह भी पढ़ें:आज रात स्वर्ण-धरा से मरु-धरा तक होगा धमाल,होटल व्यवसाइयों ने की ज़ोरदार तैयारियां