Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के मोरझर गांव में एक समाज विशेष के लोगों द्वारा पुजारी के साथ मारपीट करने और अभद्रता को लेकर आज पुजारी समाज की ओर से मिनी सचिवालय पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया. इस दौरान पुजारी समाज द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर निष्पक्ष जांच की मांग की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुजारी समाज के ओम दास ने बताया कि मोरझर निवासी परसराम बैरागी बरसों से गांव के राम मंदिर में पूजा अर्चना करता है और मंदिर के नाम से जो कृषि भूमि है उस पर कृषि कार्य कर अपने परिवार का जीवन निर्वाह करता है. कुछ समय से अन्य समाज के लोग उसे प्रताड़ित कर रहे हैं, उसे जमीन से यह कहते हुए बेदखल कर दिया कि यह जमीन अन्य समाज की है और यहां पर धर्मशाला बनाएंगे. साथ ही मंदिर पर भी ताला लगा दिया गया जिससे भगवान की पूजा अर्चना भी बंद है.


इस मामले को लेकर आज बड़ी संख्या में पुजारी समाज के लोग मिनी सचिवालय पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर निष्पक्ष जांच की मांग की. ज्ञापन में बताया गया कि गांव में जो मंदिर है वह सार्वजनिक है. अन्य समाज इस पर जबरन कब्जा करना चाहता है. इसको लेकर पुजारी के खिलाफ हथुनिया थाने में झूठा प्रकरण दर्ज करवाया गया और अब गांव के ही रहने वाले अन्य समाज के कुछ लोग जबरन ग्रामीणों पर दबाव बनाकर कागजात पर हस्ताक्षर करवा रहे हैं. मंदिर के पुजारी के साथ किए जा रहे बर्ताव से समस्त पुजारी समाज में नाराजगी है.यदि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होती है तो पुजारी समाज आंदोलन करेगा.