Pratapgarh News: सुहागपुरा पंचायत समिति के सभा कक्ष में साधारण सभा की बैठक प्रधान भरत पारगी की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें घाटोल विधायक नानालाल निनामा, जिला परिषद सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्य उपस्थित रहे. विकास अधिकारी नानुराम मीणा ने बैठक में एजेंडा पढकर सुनाया. साथ ही बैठक कार्यवाही विवरण का वाचन किया. सदस्यों ने गत बैठक कार्यवाही विवरण का सर्व सहमति से अनुमोदन किया.   

 

विधायक नानालाल निनामा ने निर्देश दिए कि आमजन की समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जाए. ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं से जोड़ा जाए. आम आदमी को लाभ दिए जाए. विधायक ने कहा कि अगली बार बैठक में सभी विभागीय अधिकारी स्वयं मौजूद रहे. अपने प्रतिनिधि को नहीं भेजें और पूरी तैयारी के साथ बैठक में आएं. बैठक में भंवर सेमला बांध की आरएसी एवं एलएमसी का कार्य, जल जीवन मिशन के कार्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग अन्तर्गत आने वाली योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी. 

 

आयुर्वेद विभाग द्वारा नेशनल आयुष मिशन के तहत आयुष्मान आरोग्य मंदिर पर प्रतिदिन योग प्रशिक्षक द्वारा योग करने की जानकारी दी. चिकित्सा विभाग द्वारा वर्तमान समय में चल रही मौसमी बीमारियों एवं उनके रोकथाम की जानकारी दी. कृषि विभाग द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में जानकारी में तारबंदी, फार्म पोंड, पाइप लाइन, फव्वारा एवं बीज आदान के बारे में बताया. विद्युत निगम द्वारा चलाई जाने वाली योजना भार वृद्धि योजना, पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की जानकारी दी. जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में सड़क दुरुस्तीकरण एवं बिजली संबंधी समस्याओं को सामने रखा.