Pratapgarh News: राजस्थान में प्रतापगढ़ जिले के धरियावद में पांच दिन पहले सोयाबीन कट्टो की लूट मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लूटे गए 809 कट्टे भी बरामद किए हैं. इस मामले में तेरह व्यक्तियों को पाबंद किया गया है व अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. धरियावाद थाना अधिकारी कपिल पाटीदार ने बताया कि बीती 26 जून को सिंहाड लैंप्स के व्यवस्थापक प्रेम शंकर मीणा ने प्रकरण दर्ज करवाया कि 25 जून की सुबह चित्तौड़गढ़ से कृषि विभाग का एक ट्रक सोयाबीन लेकर लैंप्स पहुंचा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां पर 70 से 80 व्यक्ति लाइन लगाकर मक्का के बीज लेने के लिए खड़े थे. लैंप्स की ओर से कट्टे खाली करवाए जा रहे थे. वहां खड़े लोगों को बता दिया गया कि लैंप्स में मक्का के केवल 7 कट्टे है. कृषि विभाग वाले बोलते हैं तो वह कट्टे वितरित कर देंगे. इस दौरान ट्रक से सोयाबीन के 245 और उड़द के 7 कट्टे खाली कर लिए गए. 


यह भी पढ़ें- Kotputli News: पुलिस ने कोटपूतली के इस सोसायटी में चलाया सघन चेकिंग अभियान


तभी सिंहाड निवासी उदयलाल मीना, नारायण मीणा और उनके दो अन्य साथियों ने लोगों को उकसाया और लैंप्स व्यवस्थापक के साथ धक्का मुक्की और मारपीट करते हुए सोयाबीन के कट्टे लूटने शुरू कर दिए. आरोपी ट्रक पर चढ़कर लोगों में कट्टे बांटने लगे. पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में उदयलाल और नारायण मीणा को गिरफ्तार कर लिया. 


साथ ही लूटे गए 809 कट्टे भी ग्रामीणों को समझाईीश कर बरामद कर लिए. इस मामले में तेरह व्यक्तियों को पाबंद किया गया है, साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. पुलिस बाकी बचे कट्टों की बरामदगी का प्रयास कर रही है.