Paratpgarh news:  प्रतापगढ़ में 2 दिन पहले पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुए बदमाशों की तलाश में पुलिस ने आज अल सुबह अखेपुर गांव में दबिश दी है. मादक पदार्थ और हथियार तस्करी के मामले में कुख्यात इस गांव के तार कई बड़ी आपराधिक वारदातों से जुड़े हुए हैं. यह गांव अपराधियों की शरण स्थली बनता जा रहा था और पुलिस के सामने चुनौती पेश कर रहा था. एसपी अमित कुमार के निर्देशन में पुलिस के ढाई सौ से ज्यादा जवान और अधिकारी इस अभियान में शामिल है. पुलिस की इस कार्रवाई को प्रदेश में सत्ता परिवर्तन से भी जोड़ा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के देवल्दी गांव में 2 दिन पहले फायरिंग के आरोपी कुख्यात बदमाश भय्यू लाला उर्फ नूर अफजल को पकड़ने पुलिस टीम पहुंची तो बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गया था. इस मामले को एसपी अमित कुमार ने चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने का बीड़ा उठाया. इसी के तहत आज अल सुबह मादक पदार्थ एवं हथियार तस्करी के लिए कुख्यात अखेपुर गांव में बड़ा ऑपरेशन चलाया गया है.



 पूरे गांव की घेराबंदी की गई है, गांव से बाहर जाने वाले रास्तों पर पुलिस की 15 टीमें तैनात की गई है. किसी को भी बिना तलाशी के ना तो गांव में आने दिया जा रहा है और नहीं बाहर निकलने दिया जा रहा है. 35 टीमें उन मकानों की तलाशी लेने में जुटी है जहां अपराधियों के छुपने की आशंका है. पुलिस को आशंका है कि इन घरों से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ और हथियारों की खेप मिल सकती है. 



कई बड़े संगीन आपराधिक मामलों में भी इस गांव के तार जुड़े हुए हैं .पहली बार इस तरह की पुलिस कार्रवाई से अपराधों पर नकेल कसने में मदद मिलेगी. पुलिस की इस कार्रवाई को प्रदेश में सत्ता परिवर्तन से भी जोड़ा जा रहा है. सुबह 5 बजे ही पुलिस के जवान और अधिकारी इस गांव में पहुंच गए और गांव की घेराबंदी शुरू कर दी थी .एसपी अमित कुमार ने बताया कि जिला पुलिस की विशेष टीम के साथ एक उप अधीक्षक के नेतृत्व में सात थाना अधिकारी इस ऑपरेशन में जुटे हुए हैं.



 बदमाशों द्वारा जिस प्रकार से आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जा रहा था उसे पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे थे. अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास पुलिस के इस ध्येय वाक्य को लेकर भी लोगों के मन में कई तरह के विचार आ रहे थे. बीते एक साल में जिस तरह से एसपी अमित कुमार ने अपराधियों पर अंकुश लगाने का काम किया उसके बाद बदमाशों द्वारा पुलिस पर फायरिंग कर भाग जाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी. इस चुनौती को स्वीकार करते हुए आज इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. ऑपरेशन के दौरान किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस के हथियारबंद जवान भी तैनात किए गए हैं.


यह भी पढ़ें:नगर परिषद का पॉलिथीन जब्तीकरण अभियान जारी, कई व्यापारियों ने कहा थोक विक्रेताओं के यहां करो कार्रवाई