Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिला आदिवासी बाहुल्य जिलों की श्रेणी में आता है. यहां आज भी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है. ऐसा ही एक गांव है वगतपुरा, जहां आज भी सड़कों के अभाव में आम जन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. हालत यह है की बारिश के समय में बच्चों को कीचड़ से होकर स्कूल जाना पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धरियावद उपखंड का वगतपुरा गांव आज भी बदहाली का जीवन जीने पर मजबूर है. यहां सड़क के अभाव में ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. बारिश के मौसम में हालात और भी बदतर हो जाते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि यहां पिछले कई सालों से सड़के नहीं बनी है.


जनप्रतिनिधि चुनाव के समय वोट लेने के लिए बड़े-बड़े वादे करके चले जाते हैं और उसके बाद दोबारा इस गांव की ओर रुख नहीं करते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार सड़क को लेकर उच्च अधिकारियों और सरपंच को भी अवगत कराया, लेकिन अभी तक इस सड़क की सुध नहीं ली गई है.


यह मार्ग कई गांवों को जोड़ता है, जिनमें गोडलिया, बोरिया, गोठड़ा, छानी, महूडी प्रमुख है. इन गांवों के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के समय में होती है. सड़क पर कीचड़ हो जाने से दो पहिया वाहन चालकों का यहां से निकलना मुश्किल हो जाता है.


कीचड़ के कारण कई बार दो पहिया वाहन चालक फिसल कर कीचड़ में भी गिर जाते हैं. इसके साथ ही स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को भी कीचड़ में होकर गुजरना पड़ता है, जिसके चलते कई बार उनके कपड़े भी खराब हो जाते हैं. ग्रामीण कई सालों से इस सड़क के निर्माण की मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक यह पूरी नहीं हुई है.


ग्रामीणों को सड़क से होने वाली परेशानियों से अधिकारियों को भी कोई खास फर्क पड़ता नजर नहीं आता है. लंबे समय से सड़क के बदहाल होने के बावजूद हल्का पटवारी की ओर से उच्च अधिकारियों को इसके बारे में अवगत ही नहीं कराया गया है. 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!