Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले में एक बार फिर बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. सुबह से ही जिला मुख्यालय सहित कई स्थानों पर रिमझिम और तेज बारिश का दौर जारी है. इधर मौसम विभाग ने भी आगामी 3 घंटे में जिले में तेज बारिश की घोषणा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पर सुबह से ही आसमान में काली घटाएं छाई हुई रही. बाद में रिमझिम बारिश का दौरा शुरू हो गया। इधर मौसम विभाग ने भी आगामी 3 घंटे में तेज बारिश की भविष्यवाणी की है, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है. वहीं जिले के अरनोद उपखण्ड में 30 मिनिट हुई तेज बरसात से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया.


रविवार सवेरे से ही आसमान में काली घाटाये छाई रही. काली घटाओं को देख कर क्षेत्र के किसान चिंतित नजर आए. हालाकि मौसम विभाग ने 24 घंटे पहले ही बरसात के पूर्वांनुमान की घोषणा कर दी थी व सभी किसानो को बरसात को लेकर सचेत भी कर दिया था.


वर्तमान में खेतो में सोयाबीन फसल की कटाई का कार्य जोरो पर चल रहा है. पहले तो बरसात ने सोयाबीन की फसल को नुकसान पहुंचाया, वहीं किसानों की बची कुची आशा को इस बरसात ने धूमिल कर दिया. किसानों के चेहरे पर गहरी चिंता की लकीर छा गई है. उनके सामने रोजी रोटी का संकट छा गया है. बारिश को लेकर किसानों ने प्रशासन से फसलों की तुरंत गिरदावरी करवा कर सरकार से उचित मुहावरे की मांग की है, जिससे किसानों को राहत मिल सके.