Pratapgarh News: छोटीसादड़ी के जलोदा जागीर थाना क्षेत्र के हड़मतिया जागीर ग्राम पंचायत के नानामा की भागल गांव में कल उस समय सनसनी फैल गई, जब झाड़ियों के बीच से एक युवक का शव बरामद हुआ. मृतक की पहचान दिनेश पुत्र शंकर लाल मीणा के रूप में हुई है, जो कुछ दिनों पहले लापता हो गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों द्वारा लापता होने की रिपोर्ट पहले ही थाने में दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया. घटना की सूचना मिलते ही जलोदा जागीर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे. परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया, वहीं शव लेने से इनकार कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि युवक की हत्या कर शव को झाड़ियों फेंक दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


घटनास्थल पर डीएसपी गोपाल लाल हिंडोनिया के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किया गया. मौके पर देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी थी और पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है. ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुए एसडीएम यतींद्र पोरवाल भी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे.


आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों में गहरा आक्रोश था और बड़ी संख्या में महिलाएं भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं. परिजन और ग्रामीण आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की मांग पर डटे रहे. प्रशासन और पुलिस की ओर से लगातार समझाइश के प्रयास किए. उसके बाद देर रात को कार्यवाही के आश्वासन पर माने.


जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की तत्परता से देर रात हालात को नियंत्रित किया गया. अधिकारियों ने पीड़ित परिवार और ग्रामीणों को जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया. डीएसपी गोपाल लाल हिंडोनिया और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने यह भरोसा दिलाया कि दोषियों पर सख्त कदम उठाए जाएंगे और न्याय दिलाने के लिए हरसंभव कार्यवाही की जाएगी. अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने विरोध समाप्त किया और पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छोटीसादड़ी की अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.