Pratapgarh news: राजस्थान शिक्षा सहयोगी संघ के बैनर तले आज बड़ी संख्या में शिक्षा सहयोगी प्रतापगढ़ के मिनी सचिवालय पहुंचे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सोपा. संघ की मांग है कि उनका केडर निर्धारित कर उन्हें संविदा सेवा नियम 2022 में शामिल किया जाए. मांगे नहीं माने जाने पर शिक्षा सहयोगियों का यह जत्था पैदल ही उदयपुर के लिए कुच करेगा और 14 सितंबर को जनजाति विकास विभाग के आयुक्त का घेराव करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान शिक्षा सहयोगी संघ के जिला अध्यक्ष नारायणलाल मीणा ने बताया कि जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग द्वारा स्वच्छ परियोजना के तहत संचालित मां बड़ी योजना में कार्यरत शिक्षा सहयोगियों का केडर निर्धारित करने के लिए मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया गया. मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि उन्हें संविदा सेवा नियम 2022 में शामिल किया जाए. 


मीणा ने बताया कि प्रदेश में 3200 मां बाड़ी केंद्र पर 3900 से ज्यादा शिक्षा सहयोगी काम कर रहे हैं, जो जनजाति इलाके में शिक्षा से वंचित बालक बालिकाओं को शिक्षा से जोड़ने का काम लंबे समय से कर रहे हैं .अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे कार्मिकों ने चेतावनी दी है कि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह पैदल आक्रोश रैली के साथ उदयपुर में विभाग के कमिश्नर कार्यालय का घेराव करेंगे.


यह भी पढ़े- करोड़ों की लगात से तैयार कोटा रिवर फ्रंट, कल करेंगे CM गहलोत उद्घाटन; दीपिका -रणवीर बनेंगे मेहमान