Pratapgarh News: आज राष्ट्रीय लोकतांत्रिक युवा मोर्चा की ओर से मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में हाल ही में हुई वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच करवाने और शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की गई है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में किए गए इस प्रदर्शन में आरोप लगाया गया कि प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की जिम्मेदारी संभाल रही संस्थाएं पूरी तरह से नाकारा हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पारदर्शी तरीके से परीक्षाओं का आयोजन नहीं हो रहा है, लगातार पेपर लीक हो रहे हैं. सरकार ने पेपर लीक मामले में कड़े कानून तो बना दिए लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है. सत्ताधारी दल के लोगों की मिलीभगत साफ तौर पर सामने आ रही है. मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि पेपर लीक मामलों की सीबीआई से जांच करवाई जाए और तत्काल प्रदेश के शिक्षा मंत्री को बर्खास्त किया जाए. 


ये भी पढ़ें- Alwar News: सरस डेयरी चेयरमैन ने फिर पकड़ा नकली दूध, 2000 लीटर कराया नष्ट


ज्ञापन में बताया गया कि भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. बीते वर्षो में वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा, जेल प्रहरी भर्ती ,कांस्टेबल भर्ती, लाइब्रेरियन भर्ती ,टेक्निकल हेल्पर भर्ती ,जेईएन सिविल भर्ती परीक्षा सहित 16 परीक्षा में पेपर लीक हुए लेकिन सरकार आरोपियों के आकाओं तक नहीं पहुंच पाई. जिससे पेपर लिक का क्रम लगातार जारी है और युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो रही है. सरकार इस मामले में तुरंत कार्रवाई करें अन्यथा युवाओं को सड़कों पर उतरना पड़ेगा.