Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में छोटीसादड़ी पुलिस ने तीन क्विंटल अवैध डोडा चूरा की खेप जब्त कर तस्करी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जब्तशुदा डोडा चूरा की अंतरराष्ट्रीय अनुमानित कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीआई दीपककुमार बंजारा ने बताया कि पुलिस की टीम ने रात में गोमाना से बरकटी जाने वाले कच्चे रास्ते पर गश्त की. इस दौरान खेतों में टॉर्च की रोशनी में तीन व्यक्ति कट्टों को गाड़ी में रखते हुए नजर आए, जिस पर पुलिस जाब्ते ने मौके पर जाकर घेरा दिया. इस दौरान एक व्यक्ति मौके से भाग गया और मौके पर दो लोगों को पकड़ा लिया गया. दोनों ने अपनी पहचान सुन्दर पुत्र खेमराज कुमावत निवासी गोमाना और ललित पुत्र रामप्रसाद मीणा निवासी रम्भावली बताई है. 


पुलिस ने मौके पर अवैध डोडा चूरा तस्करी के लिए एकत्रित किए गए कुल 15 कट्टों में भरा 304 किलो ग्राम अवैध डोडाचूरा जब्त किया है. मौके से भागने वाले की पहचान अर्जुनसिंह पुत्र देवीसिंह राजपुत निवासी गोमाना छोटीसादड़ी के रूप में की गई, जिसकी आस-पास तलाश की गई, लेकिन रात का समय होने से कोई पता नहीं चल सका. 


यह भी पढ़ें - Jaipur News: पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, बोले- सब्जी लेने बाजार गई थी पर...


पुलिस ने सुन्दरलाल और ललित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पकड़ में आए दोनों तस्करों से यह पता लगाने में जुटी है कि यह भारी मात्रा में डोडा चूरा कहां से इकट्ठा किया था और कहां पर सप्लाई किया जाना था. भारी मात्रा में जब्तशुदा डोडाचुरा की कार्रवाई में उप निरीक्षक महेन्द्रसिंह और कांस्टेबल चंद्रपालसिंह राणावत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. 


मामले की जांच थानाधिकारी दीपक बंजारा कर रहे हैं. सीआई दीपक कुमार बंजारा ने बताया कि छोटीसादडी पुलिस द्वारा अब तक 26 से अधिक एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण दर्ज कर 33 क्विंटल से अधिक डोडाचूरा और साढ़े 10 किलो अफीम जब्त कर 68 से अधिक मादक तस्करों को गिरफ्तार किया है. अवैध मादक पदार्थों की तस्करी और अन्य अपराधों के विरूद्ध पुलिस का अभियान लगातार जारी है.


Reporter: Vivek Upadhyay


खबरें और भी हैं...


Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा


पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़


अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर