Pratapgarh news: राजस्थान सरकार मुख्यमंत्री के मंशानुसार कोई भूखा नहीं सोए के संकल्प को साकार करने के उद्देश्य से 8 रूपए में भरपेट भोजन इंदिरा रसोई योजना ग्रामीण का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज वर्चुअल शुभारंभ किया. इस दौरान प्रतापगढ़ जिले की चार पंचायत समितियां धरियावद के पारेसोला, अरनोद, पीपलखूट और दलोट में इंदिरा रसोई ग्रामीण योजना का शुभारंभ राजीविका महिलाओं द्वारा किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा संचालित राजीविका परियोजना द्वारा आज पीपलखूंट कस्बे में इंदिरा रसोई केंद्र का उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत श्रीगणेश वंदना के साथ हुई और अतिथियों द्वारा फीता काट कर केंद्र का शुभारंभ किया. जिसके बाद राजीवीका पीपलखूंट के ब्लॉक परियोजना प्रबंधक विवेक जोशी ने ब्लॉक का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए ब्लॉक में आजीविका संवर्धन हेतु परियोजना की योजनाओं पर प्रकाश डाला. 


राजीवीका जिला प्रबंधक धर्मेंद्र पंवार ने राजीवीका के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए सभी जनप्रतिनिधियों को महिला सशक्तिकरण के इस महान कार्य मे सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की. विकास अधिकारी मनोज दोसी ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए इस इंदिरा रसोई को संचालित करने वाली राजीविका की स्वयं सहायता समूह की महिलाओ का हौसला बढ़ाया. पूर्व प्रधान अर्जुनलाल निनामा ने इंदिरा रसोई के शुभारंभ पर हर्ष व्यक्त करते हुए गरीबो के लिए वरदान बताया. उन्होंने कहा कि आज के वक़्त में जब 10 रु में नाश्ता भी नही मिलता ऐसे में इंदिरा रसोई के द्वारा 8 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराना गरीबो के लिए वरदान से कम नही है.


यह भी पढ़े- पेट्रोल की टंकी करवा ले फुल! वरना पड़ेगा पछताना,पेट्रोल पंप संचालकों ने दी हड़ताल की धमकी