Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस की दबिश के दौरान तस्कर ने भागने का प्रयास भी किया जिसमें वह जख्मी हो गया. मध्य प्रदेश और राजस्थान पुलिस को इस तस्कर की बीते 3 सालों से तलाश थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास ने बताया कि 3 साल पहले 17 जुलाई को देवगढ़ थाना पुलिस द्वारा पुंगा तालाब चौकी के निकट नाकाबंदी की जा रही थी. तभी बाइक पर सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए. सामने पुलिस टीम को देखकर बाइक सवार व्यक्ति बाइक और उस पर रखे तीन बैग छोड़कर फरार हो गए. बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था. जिसका वजन किया गया तो वह 32 किलोग्राम निकला.


इस पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की. बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर से सामने आया कि यह बाइक पाली निवासी नैनाराम विश्नोई की है .इस पर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने अपनी बाइक मंदसौर के पिपलिया मंडी निवासी अजय नायक को दे रखी थी .इस पर पुलिस ने अजय नायक का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला तो सामने आया कि उस पर प्रदेश के सिरोही और पाली जिले में भी तस्करी के प्रकरण दर्ज हैं. साथ ही मध्य प्रदेश के नीमच और प्रतापगढ़ जिले के पारसोला, धरियावद और धमोतर थानों में भी तस्करी के मामलों में वह वांछित था.


पुलिस ने इसकी तलाश में कई बार दबिश दी लेकिन आरोपी हाथ नहीं आ रहा था. पुलिस द्वारा इस तस्कर पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. आज शुक्रवार को मुखबिर के जरिए मिली सूचना के आधार पर पिपलिया मंडी स्थित इसके फार्म हाउस पर दबिश दी गई तो आरोपी ने भागने का प्रयास किया जिसमें वह जख्मी हो गया. बाद में पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया, पुलिस अब इससे पूछताछ में जुटी है.